Breaking News

बरहन में सर्राफा व्यापारी से हुई लूट को लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने थाने का किया घेराव

सोनू सिंह की रिपोर्ट :

आगरा : बरहन कस्बा के हनुमान चौराहे पर बुधवार शाम बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों द्वारा सर्राफा व्यापारी से सरे बाजार की गई लूट से आहत और आक्रोशित व्यापारियों ने गुरुवार सुबह होते ही बाजार बंद कर नारेबाजी करते हुए थाने का घेराव किया। अपनी मांगों को रखते हुए व्यापारियों ने थाना प्रांगण में ही धरना देना प्रारंभ कर दिया। उनकी मांग थी कि आए दिन बाजार में व्यापारियों के साथ हो रही लूट और गोली काण्ड से व्यापारी डरे हुए हैं। व्यापारियों ने पुलिस पर अनेकों आरोप लगाए।

व्यापारियों का कहना था कि थाने से 100 मीटर की दूरी पर व्यापारी सुरक्षित नहीं है तो व्यापारी कैसे व्यापार कर पाएगा ? आक्रोशित व्यापारियों ने थाने में ही धरना देना प्रारंभ कर दिया। धरने की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी एत्मादपुर अतुल कुमार सोनकर थाने पर पहुंचे और व्यापारियों को समझाया कि पुलिस की टीम लुटेरों की तलाश में लगी हुई हैं। जल्द से जल्द लूट की घटना का खुलासा कर दिया जाएगा और क्षेत्र में गश्त की व्यवस्था भी बढ़ा दी जाएगी।

पुलिस ने मांगा 5 दिन का समय

लूट की घटना को खोलने के लिए पुलिस ने व्यापारियों से 5 दिन का समय मांगा है कि 5 दिन का समय पुलिस को दे दिया जाए। पुलिस 5 दिन के अंदर लूट का खुलासा कर लुटेरो को गिरफ्तारी कर लेगी।

भाजपा नेता दिखे धरने से दूर-दूर

घटना के बाद धरने पर बैठे व्यापारी लोगों के बीच भाजपा नेता पहुंचे लेकिन धरने में शामिल नहीं हो रहे। उनको डर था कि सरकार हमारी है। कहीं कोई फोटो खींचकर हमारे नेताओं के पास न पहुंचा दे कि भाजपा के नेता भी इस धरने में शामिल है। वह डरते डरते उछल कूद करते फिरते दिखाई दिए।

पुलिस नहीं करती गश्त

व्यापारियों का आरोप है कि कस्बा में पुलिस गश्त नहीं करती। जब कभी पुलिस की गाड़ी हूटर बजाते हुए निकल जाती है। लगातार अगर गश्त कस्बा में होता तो शायद हो रही लूटो मे कमी होती।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

एटा : किसानों की प्रस्तावित समीक्षा बैठक से प्रशासन में हड़कम्प, तहसील के गेट में लगाए ताले, किसानों में आक्रोश

अनेश कुमार की रिपोर्ट : एटा : आज दिनांक 23.11.2018 को समग्र विकास परिषद के …

सोनभद्र : अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में रिहंद के पीआरओ सम्मानित

ज़मीर अंसारी की रिपोर्ट : सोनभद्र : सारनाथ में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में बीजपुर रिहंद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *