IPL 13: प्रियम गर्ग और नटराजन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हराया, चेन्नई लीग में लगातार तीसरी हार

IPL 2020:  | Full Match Report

आईपीएल सीजन 13 के चौदहवें दिन का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कड़े मुकाबले में 7 रन से हराया। हैदराबाद की इस लीग में ये लगातार दूसरी जीत है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की इस लीग में ये लगातार तीसरी हार है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने सिर्फ एक रन पर अपना पहला विकेट गवांया। बैरेस्टो बिना कोई रन बनाए पवैलियन लौटे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 6.3 ओवरों में 46 रन जोड़े। कप्तान डेविड वॉर्नर ने 28 और मनीष पांडे ने 29 रन बनाए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केन विलियमसन ज्यादा देर नहीं टिक सके और सिर्फ 9 के स्कोर पर रन आउट हुए। विलियमसन के विकेट के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 11वें ओवर तक 69 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले प्रियम गर्ग ने अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 7 ओवरों में 77 रन जोड़े। अभिषेक शर्मा ने 24 गेंदों पर 31 रन बनाए। वही प्रियम गर्ग ने सिर्फ 26 गेंदो पर 6 चौके और 1 छक्का लगा नॉटआउट 51 रन की पारी खेली। जबकि अब्दुल समद भी 8 रन बना नॉटआउट रहे। इस तरह सनराइजर्स हैदराबाद में 20 ओवरों में पांच विकेट पर 164 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दीपक चाहर ने दो विकेट झटके जबकि शार्दुल ठाकुर और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट चटकाए।
जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही। शेन वॉटसन का खराब फॉर्म लगातार चौथे मैच में भी जारी रहा। वाटसन बिना कोई रन बनाए भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। टीम में शामिल होने वाले अंबाती रायडू भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सके। रायडू सिर्फ 8 रन बना पवेलियन लौटे। वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले केदार जाधव भी सिर्फ 3 रन बना आउट हुए। शानदार फॉर्म में चल रहे फाफ डुप्लेसिस भी 19 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए। डुप्लेसिस के आउट होने तक चेन्नई ने 8.2 ओवर में 42 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान धोनी ने जडेजा के साथ मिलकर चेन्नई की पारी को संभाला और अगले 9 ओवर तक हैदराबाद के गेंदबाजों को विकेट लेने का कोई मौका नहीं दिया। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवे विकेट के लिए 9.2 ओवर में 72 रन जोड़े। रविंद्र जडेजा ने 35 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगा 50 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी 36 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगा नॉटआउट 47 रन बनाए। लेकिन ये दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम की हार को टाल नहीं सके। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले सैम कुरैन ने भी नॉटआउट 15 रन बनाए। इस तरह चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी और उसे 7 रन से हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद के लिए नटराजन ने दो विकेट झटके। जबकि अब्दुल समद और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट चटकाए। 26 गेंदों पर 51 रन की शानदार पारी खेलने वाले हैदराबाद के बल्लेबाज प्रियम गर्ग “मैन ऑफ द मैच” बने।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ऑक्सफ़ोर्ड बुक स्टोर में हुआ नूपुर लूथरा की किताब साइलेंट मर्डर किताब का विमोचन

एंटरटेनमेंट डेस्क-हिंदुस्तान हेडलाइंस नई दिल्ली: दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में लेखिका नूपुर लूथरा की …

Meet Abhijita Gupta, the youngest writer in the country, at the age of just 7, many records were recorded

मिलिए देश की सबसे छोटी लेखिका अभिजिता गुप्ता से,महज़ 7 साल की उम्र में अपने नाम दर्ज़ किये कई रिकॉर्ड

मिलिए देश की सबसे छोटी लेखिका अभिजिता गुप्ता से,महज़ 7 साल की उम्र में अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *