बलिया : चन्द्रशेखर नगर से कदम चौराहे तक फ्लाईओवर बनाने की कवायद शुरू

संतोष कुमार शर्मा की रिपोर्ट :

बलिया : शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए फ्लाईओवर की सौगात मिली है। चंद्रशेखर नगर से कदम चौराहे तक करीब चार किमी लंबे फ्लाईओवर के लिए एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर व डीएम ने मौके का मुआयना किया, जिसके बाद इसे बनाने की कवायद अब शुरू हो गई है।


मंगलवार को नेशनल हाईवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर नवीन मिश्रा संग जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने कदम चौराहे से चंद्रशेखर नगर तक का मुआयना किया। साथ ही राजस्व विभाग की एक टीम के साथ बकायदा नापी कराई। मंगलवार के मौका-मुआयना का प्रमुख उद्देश्य स्थानीय प्रशासन द्वारा जमीन की सहमति लेनी थी।


सभी अधिकारी कदम चौराहे पर पहुंचे। राजस्व विभाग के चार लेखपालों की टीम पैमाइश करनी शुरू कर दी। कदम चौराहे पर नाप-जोख करने के बाद पूरी टीम ने स्टेशन मालगोदाम के पास भी नापी की। वहां से फ्लाईओवर के शुरुआती प्वाइंट कृष्णा टॉकीज के पास गए। इस दौरान संभावित फ्लाईओवर के मैप के साथ प्रोजेक्ट डायरेक्टर व जिलाधिकारी आपस में चर्चा करते रहे।


बताया गया कि फ्लाईओवर निर्माण के समय मध्य में 25 मीटर की चौड़ाई जबकि शुरूआत व अंतिम स्थल पर 30 मीटर जमीन उपलब्ध कराने की बात कही गई। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर नवीन मिश्रा ने बताया कि गाजीपुर-हाजीपुर फोरलेन का भी प्रस्ताव तैयार हो रहा है। बलिया में बाईपास को लेकर भी अधिकारियों ने आपस में चर्चा की। इस दौरान अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल, तहसीलदार, जल निगम, लोक निर्माण विभाग, व बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका, एसएलओ के प्रधान लिपिक उपेंद्र सिंह साथ रहे।


About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *