सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्याओं का निस्तारण सप्ताह के अन्दर करने का निर्देश

जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में 72में11प्रार्थनापत्रों का मौके पर हुआ निस्तारण

नौगढ़ चन्दौली जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में नौगढ़ ब्लाक के सभागार में मंगलवार को जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 72 प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए मौके पर 11 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण भी कर दिया गया। फरियादियों की समस्याओं को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक श्री सन्तोष कुमार सिंह द्वारा बारी-बारी समस्या को सुन सम्बन्धित विभागों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से एक सप्ताह के भीतर निस्तारण करते हुये उपजिलाधिकारी को अवगत कराये जाने के निर्देश सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को दी गयी।

समाधान दिवस के दौरान क्षतिग्रस्त हुये नाली, चेकड्रेम, माइनर की समस्याओं को जल्द ठीक कर रिपोर्ट से अवगत कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को दी। साथ ही हैण्डपम्प रिवोर करने के लिए प्रार्थना पत्रों पर अधिशासी अभियन्ता जल निगम को तत्काल मरम्मत कर दुरूस्त करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने लेखपालों को निदेर्शित करते हुये कहा कि खतौनी संसोधन करने के लिए प्रार्थना पत्र आये तो तत्काल जाॅच कर कार्यवाही सुनिश्चित हो ताकि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना का लाभ प्रत्येक किसान को मिले कोई किसान योजना से वंचित न रहने की शिकायत मिले। जिलाधिकारी ने उप निदेशक कृषि को निर्देश दिया कि किसानों से मिलकर उनके धान की खेती के साथ अन्य होने वाले फसलों के बारे में किसानों को कम लागत मेें दोगुना पैदावार हो इसकी विस्तृत जानकारी दी जाय ताकि जनपद का किसान अपना फसल उपजाकर उसकी अच्छी लागत पा सके। साथ ही उनकों कृषि विभाग से कृषि यंत्र पर छुट के बारे में लोगों को जागरूक करे साथ ही उनका अधिक से अधिक कृषि यंत्र किसान में वितरित किया जाय।

श्री चहल ने जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकरी, जिला द्विव्यांगजन अधिकारी को निर्देश दिया कि अकबार के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराकर लोगों को कैम्प के माध्यम से अपने-अपने विभागों की योजना के बारे में बताकर उनका फार्म जमा कराये उन परिवारों को विभागीय अधिकारी अपने विभाग से सम्बन्धित योजनाओ का पात्र लोगों में योजना का लाभ दिलाये ताकि केन्द्र व प्रदेश सरकार का सपना सबका साथ सबका विकास का सपना साकार हो सके। इस मौके पर बन्धी प्रखण्ड, वन विभाग, नलकूप खण्ड, विद्युत विभाग, सिंचाई, पंचायती राज, प्रोबेशन, बाल विकास, पशुपालन विभाग सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

About Hindustan Headlines

Check Also

योग एक कला है जो हमारे शरीर,मन और आत्मा को एक साथ जोड़ता है-राज्यमंत्री

राज्य मंत्री, पशुधन,मस्त्य, राज्य सम्पत्ति एवं नगर भूमि विभाग, उ0प्र0 जय प्रकाश निषाद आज पंचम …

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की बैठक मे लगायी जम कर लताड़

चन्दौली जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की बैठक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *