जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की बैठक मे लगायी जम कर लताड़

चन्दौली जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की बैठक हुुुई। बैठक के दौरान उन्होंने जननी सुरक्षा में खराब प्रगति पर स्पस्टीकरण जारी करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दी। साथ ही

कुपोषण बच्चों के एनआरसी न पहुंचने पर  नाराजगी जताई।

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की जिसमे जननी सुरक्षा के तहत खराब प्रगति पर तीन चिकित्सा प्रभारियो को स्पष्टीकरण जारी किया गया। वही कुपोषण में जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा रिपोर्ट न देने पर नाराजगी जाहिर किया।

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार स्वास्थ्य समिति की बैठक जिलाधिकारी ने सोमवार को किया। जिसमें जननी सुरक्षा के तहत सकलडीहा, चहनियां, शहाबगंज में खराब प्रगति पर नाराजगी जाहिर किया। साथ ही इन तीनो अस्पतालों पर ओपीडी सबसे कम पाया गया जिस पर चिकित्सा प्रभारियो को स्पस्टीकरण जारी किया गया। वही 60 परिवार कल्याण स्वास्थ्य केंद्र व 20 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण कार्य शुरू न होने पर एक्सईएन लोकनिर्माण विभाग को जमकर लताड़ लगाया। जिले को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए चकिया में बनाये गए एनआरसी पर बच्चों के न पहुंचने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी को जमकर फटकार लगाया। उन्होंने कहा कि कागज पर कार्य करने के बजाय फील्ड में जाकर काम करें यह तक कि उन्होंने कहा कि कार्य करने में मन नही लगा रहा तो अपना स्थान्तरण करा लें। इसके साथ ही उन्होंने सीएमओ को भी जमकर लताड़ लगते हुए कहा कि कम से कम चिकित्सको के साथ बैठक सप्ताह में कर लिया करें। जिससे बैठके में आने पर पूरी जानकारी तो लोंगो के पास रहे। इस दौरान सीडीओ अभय कुमार श्रीवास्तव,  सीएमओ आर के मिश्रा, सीएमएस सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

About Hindustan Headlines

Check Also

परमिशन के बावजूद भी पुलिस ने दुकानदार को उठाया

चन्दौली (चकिया) :  जहां एक तरफ पुलिस महकमे के आला अधिकारी आये दिन अपने विभाग …

पोषण पखवाड़ा के दौरान आरोग्य मेला, किशोरी दिवस व गोद भराई कार्यक्रम हुआ का आयोजन

रिपोर्ट-त्रिपुरारी यादव वाराणसी (रोहनिया) : महगांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को पोषण पखवाड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *