यूपी : अंडर ट्रेनी दारोगा के आत्महत्या से महकमें में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

सहारनपुर : यूपी में अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के आत्महत्या का मामला थमने का अनामा नहीं ले रहा है। अभी कुछ दिनों पहले एक महिला पुलिसकर्मी ने आत्महत्या की थी, जिसके बाद अब सहारनपुर से एक चौकाने वाले खबर सामने आई है। सहारनपुर में एक अंडर ट्रेनी दारोगा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद महकमें में हडकंप मच गया है। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

बताया जा रहा है कि मेरठ के थाना कंकरखेड़ा इलाके के गांव झंधेड़ी का कुलदीप करीब 6 महीने पहले उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती हुआ था। इन दिनों कुलदीप थाना देवबंद में अंडर ट्रेनिंग था। फिलहाल कुलदीप कस्बे के सुभाष चौक पर किराए के कमरे में रहता था और रणखंडी गांव की पुलिस चौकी पर तैनात था।

बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार की सुबह जब ड्यूटी के लिए कुलदीप को कोतवाली से उसके पास फोन किया जा रहा था तो काफी देर तक उसका फोन नहीं उठा। इसके बाद कोतवाली से कुछ पुलिसकर्मी उसके कमरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने कमरे पर कुलदीप को आवाज लगाई। कुलदीप ने जब दरवाजा नहीं खोला तो पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ दिया। दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे पुलिसकर्मी उस वक्त हैरान रह गए जब कुलदीप फंदे पर लटका हुआ था।

पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। कुलदीप के शव को फंदे से उतारकर सीएससी देवबन्द में उपचार के लिए ले गये, जहां डॉक्टरों ने एसआई कुलदीप को मृत घोषित कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से जब इस संबंध में जानकारी मांगी तो नो कमेंट कहकर टाल दिया गया। हालांकि, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसआई की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुटी है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

IPL 13: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हराया

आईपीएल सीजन 13 के 22वें दिन का पहला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स …

IPL 13: प्रियम गर्ग और नटराजन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हराया, चेन्नई लीग में लगातार तीसरी हार

IPL 2020:  | Full Match Report आईपीएल सीजन 13 के चौदहवें दिन का मुकाबला चेन्नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *