Motivational Speaker Vivek Bindra
Motivational Speaker Vivek Bindra

Motivational Speaker Vivek Bindra की कमाई जानकर चौंक जायेंगे आप

नई दिल्ली : विवेक बिंद्रा (Motivational Speaker Vivek Bindra) मतलब एक ऐसा नाम जिससे लगभग आज के समय में हर युथ वाकिफ है। युथ को मोटीवेट करने , उसे गीता तथा गीता का ज्ञान देने में और साथ ही साथ बिज़नेस की बारीकियां समझाने में ये माहिर है। ये एक बेहतरीन तथा मंझे हुए बिज़नेस कोच है और आज कल ये “बड़ा बिज़नस” पर जोर शोर से काम कर रहे है जिसमे बड़े बड़े अरबपति हमे बिज़नस की बारीकियां समझते है।

Motivational Speaker Vivek Bindra की कमाई के सोर्स

  • इनका एक यूट्यूब चैनल (Dr. Vivek Bindra: Motivational Speaker) है और 12.4 मिलियन सब्सक्राइबर के साथ एजुकेशन के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा चैनल है। सोशल ब्लेड के अनुसार इनके चैनल की एडसेन्स के ज़रिये महीने की कमाई लगभग 5 लाख हो सकती है।
  • इसी के साथ साथ इन्होने “एवरीथिंग अबाउट एंटरप्रेंयूर्शिप ” (Everything About Entrepreneurship) कोर्स लांच किया है। इस एप्प के 5 लाख डाउनलोड है और अगर 5 लाख में से 5000 लोगो ने भी कोर्स ख़रीदा होगा तथा कोर्स की कीमत 18000 से 36000 तक है और अगर 18000 की रेट पर भी जोड़े तो भी हो तो 18000x 5000 =9 करोड़। कोर्स अप्रैल में लॉन्च हुआ था तो भी 1.5 करोड हर महीने।
  • ये अपने वीडियो में महीने में कम से कम 1 बार अपने क्लाइंट के प्रोडक्ट का स्पोंसर करते है और मेरे हिसाब से ये कम से कम 25 लाख तो उसके लेते ही होंगे।
  • ये अपने बिज़नस की फ्रेंचाइसी भी दे रहे है और लगभग 100 ब्रांच पिछले 3 महीने में खोले है। जो की एक बहुत बड़ी बात है। एक फ्रेन्चाइसी की कीमत अगर 2.5 लाख भी माने तो 2.5 लाखx 100 = 2.5 करोड /6 महीने = 42 लाख महीना।
  • इसी के साथ साथ कई तरह के इवेंट ये करते ही रहते है उससे भी इन्हे महीने की ज्यादा नहीं तो 5 लाख तो इनकम आती होगी।
  • इसके अलावा इसी महीने (शायद कल) एक नए फाइनेंस कोर्स को लॉन्च भी करने वाले है और उसको लेने वालो की भी कोई कमी नहीं होगी।
  • इन्होंने बिज़नेस ट्रेनर बनने की ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। जिसकी फी काफी कम बताई जा रही है तथा इ एम् आई से भी दी जा सकती है।

और इसी हिसाब से इनकी महीने की मिनिमम कमाई का अंदाज़ा लगाते है:-

5 लाख + 1. 5 करोड +25 लाख +42 लाख +5 लाख= 2 करोड 80 लाख/ महीना (लगभग)

याद रहे हमने कम से कम पब्लिक (कस्टमर) के हिसाब से अंदाज़ा लगाया है जबकि इनके सब्सक्राइबर 96 लाख है और ये बहुत बड़ी संख्या में लोगो को प्रभावित करते है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ब्यूटीपार्लर संचालिका ने पार्लर के अंदर की खुदकुशी

ब्यूटीपार्लर संचालिका ने पार्लर के अंदर की खुदकुशी

  कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के नटराज वाली गली पुल के पास न्यू विवाह ब्यूटी पार्लर …

हरियाणवी मॉडल माही चौधरी का ड्रग्स लेते हुए विडिओ वायरल

हरियाणवी मॉडल माही चौधरी का ड्रग्स लेते हुए विडिओ वायरल

  हरियाणवी फिल्मों और एल्बम में अपने हुस्न का जलवा बिखेर चुकी माही चौधरी इन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *