IPL 13: शुभ्मन गिल की पारी और शिवम मावी, नागरकोटी के गेंदबाजी के आगे रॉयल्स हुए पस्त, कोलकाता ने राजस्थान को 37 रन से हराया

आईपीएल सीजन 13 के बारहवें दिन कोलकाता नाईटराइडर्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से था। जहां गेंदबाजों के दमदार खेल के दम पर कोलकाता नाईटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया। इस लीग में नाईटराइडर्स की ये लगातार दूसरी जीत है वही रॉयल्स के लिए ये पहली हार है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ओपनर शुभ्मन गिल और सुनील नरेन ने 4.5 ओवर में पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। सुनील नरेन 15 रन बना आउट हुए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए नितीश राणा 17 गेंदों में 22 रन बना राहुल तेवतिया का शिकार बने। ओपनर शुभ्मन गिल ने 34 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली। वही चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसैल 14 गेंदो पर 24 रन बना आउट हुए। नाईटराइडर्स के गिरते विकेटों के बीच कप्तान दिनेश कार्तिक का खराब फॉर्म जारी रहा। दिनेश कार्तिक सिर्फ 1 रन बना पवेलियन लौटे। पैट कमिंस भी 12 रन बना आउट हुए। लेकिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ईयोन मोर्गन ने 23 गेंदों पर नॉटआउट 34 रन बनाए। जबकि कमलेश नागरकोटी भी 8 रन बना नॉटआउट रहे इस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 174 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के लिए जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट झटके जबकि जयदेव उनादकट, राहुल तेवतिया, अंकित राजपूत और टॉम कुरैन ने 1-1 विकेट चटकाए।
जवाब में उतरी राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी शुरुआत से ही लड़खड़ाती हुई नजर आई। कप्तान स्टीव स्मिथ 3, संजू सैमसन 8, रोबिन उथप्पा 2 और रियान पराग 1 रन बना एक के बाद एक आउट होते चले गए। 42 रन पर ही राजस्थान रॉयल्स की आधी टीम पवैलियन लौट गई। ओपनर जोस बटलर 16 गेंदो में 21 रन बना आउट हुए। पिछले मैच के हीरो राहुल तेवतिया भी 14 रन बना आउट हुए। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले सैम कुरैन एक छोर पर टिके रहें लेकिन दूसरे छोर से राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज नाइट राइडर्स के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके। श्रेयास गोपाल 5, जोफ्रा आर्चर 6 और जयदेव उनादकट 9 रन बना आउट हुए। इस बीच सैम कुरैन ने 36 गेंदो पर 3 छक्के और 2 चौके लगा 54 रन की नॉटआउट पारी खेली लेकिन अपनी टीम की हार को टाल नही सके। वही अंकित राजपूत भी 7 रन बना नॉटआउट रहे। इस तरह राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी और मुकाबला नाईटराइडर्स ने 37 रन से जीता। नाईटराइडर्स के लिए शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 विकेट झटके वही सुनील नरेन, पैट कमिंस और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट हासिल किया। चार ओवरों में 20 रन देकर 2 विकेट झटकने वाले शिवम मावी “मैन ऑफ द मैच” बने।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

IPL 13: आज राजस्थान रॉयल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से शारजहां में

आईपीएल सीजन 13 का आज चौथा दिन है। अब से कुछ ही देर में राजस्थान …

IPL 13: तीसरे दिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया, चहल बने “मैन ऑफ द मैच”

आईपीएल 13 का तीसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *