आतंकवादियों के खात्मे के लिए अभियान शुरू हो चुका है : गृहमंत्री राजनाथ सिंह

चन्दौली : चकिया विकास खण्ड चकिया के ग्राम सभा (सोनहुल) में गृह मंत्री भारत सरकार,राजनाथ सिंह का 12:22 बजे आगमन हुआ। इस दौरान गृहमंत्री ने सम्मान गारद की सलामी लेने के पश्चात मंच से जनता का अभिवादन करते हुये कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुये जनपद चन्दौली के अवधेश कुमार व जनपद वाराणसी के रमेश यादव के नाम से बने मंच पर अस्थायी शहीद स्मारक पर श्रद्धा, सुमन अर्पित करते हुये पूरे सभा में मौजूद लोगो के साथ दो मिनट का मौन धारण किया गया। गृहमंत्री द्वारा कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए नवनिर्मित होने वाले केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल समूह केन्द्र का शिलान्यास कर जनपद के विकास में तीव्र गति देने का कार्य प्रारम्भ हुआ। गुप्र सेन्टर की स्थापना 66.138 हेक्टेयर भूमि में होना है, इसमें कुल 850 करोड़ का प्रोजेक्ट स्वीकृत है। सीआरपीएफ ग्रुप सेन्टर में पांच बटालियन अटैच रहेगी। इसकी जानकारी भी दी कहा कि इसे बनने से चकिया सहित अन्य आस-पास के लोगों को रोजगार मिलेगा व युवा वर्ग को भर्ती होने का अवसर भी प्रदान होगा।

मंत्री ने सभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि हमारे देश के जवानों की शहादत बेकार नही जायेगी। आतंकियो के खात्मे के खिलाफ अभियान शुरू हो गया है पड़ोसी देश में छुपे आतंकियों को उनके ही सरजमी में घुसकर मार गिराने का कार्य भी प्रारम्भ हो गया है। लोगों को बताया कि 14 जनवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी जिन आतंकी संगठन ने ली थी उसका मूहतोड़ जबाब भारतीय वायुसेना ने बीते 26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्ट्राइक की और आतंकियो के ठिकानों को तबाह कर दिया। वही 27 फरवरी को पाकिस्तान की ओर से 24 विमानों ने भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के हवाई हमले को बेअसर किया और एक एफ-16 विमान को मार गिराया। पाकिस्तान के जहाजों को खदेड़ने के दौरान भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन का मिग-21 क्रैश हो गया और वो पैराशुट के जरिए पाकिस्तान में गिर गये, लेकिन भारत की अखण्डता और एकता को बनाये रखने का कार्य किया, इसके लिए देश के सवा सौ करोड़ जनता उनके दिर्घायु होने की कामना कर रहा है।

कहा कि जो कार्य अभिनन्दन ने किया है यदि आगे मौका पड़ेगा तो सेना पूरी तरह तैयार है। वही मंत्री जी ने कहा कि जो देश के लिए अपना योगदान अभिनन्दन का है, इसे अपने देश के साथ-साथ दूसरे देश के भी नागरिक उनके जज्बा को सलाम कर रहे है। मंत्री ने कहा कि बीती रात कुपवाड़ा में हुये हमले में सीआरपीएफ के जवान, कश्मीर के जवान शहीद हुये है, इसका मुहतोड़ जबाज दिया जायेगा। कहा कि पाकिस्तान यदि चाहता आतंकवाद समाप्त हो तो सारी दुनियाॅ एक मंच पर खड़ी है, आतंकवाद की सफाया करने के लिए। यदि इसके बावजूद भी आतंकियो पर पाकिस्तान सरकार ठोस कार्यवाही न करेगा तो हमारे देश के तीनों सेना को पूरी आजादी दे दी गयी है उनका खत्मा करने के लिए।

मंत्री ने नगर पंचायत चकिया से नगर पालिका करने के लिए पूरा भरोसा भी लोगों का दिलाया। कहा कि 124 किलो मीटर लम्बी रेल परियोजना चुनार चकिया वाया कुदरा प्रस्तावित हो गया है। इसे बनने से लोगों व जनपद से सटे बिहार जाने में काफी सहुलियत मिलेगी। इसके अलावा पीडीडीयू नगर वाया चकिया होते हुये 4 लेन का कार्य जल्द पूरा हो जायेगा। केन्द्र सरकार द्वारा चलायी जा रही किसान सम्मान योजना का जिक्र करते हुये कहा कि किसानों के लिए पहली बार एैसा एैतिहासिक कदम उठाया गया है, जिससे किसानों को खेती करने में काफी सहायता मिलेगी। कहा कि अभी यह शुरूआत है, जल्द ही किसानों की समस्याओं को देखते हुये इसमें भी वृद्धि की जायेगी।

मंत्री ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुये कहा कि यह योजना जो हर पात्र गरीब परिवार के लिए साल में पाॅच लाख तक निशुल्क उपचार कराने के लिए यह योजना उनके परिवार में अमृत जैसा है। सौभाग्य योजना के तहत हर घर में बिजली दिलाने का कार्य किया जा रहा है। उज्जवला योजना के तहत पात्र गरीब महिलाओं मे मुफ्त कनेक्शन के साथ उन्हे गैस सिलेन्डर, चुल्हा इत्यादि दिया जा रहा है। कहा कि इस योजना के तहत पूरे भारत के हर घर में मुफ्त कनेक्शन गैस सिलेन्डर, चुल्हा इत्यादि दिया जायेगा।

प्रदेश अध्यक्ष व स्थानीय सांसद डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री व गृह मंत्री जी के अनुवाई में देश के विकास के लिए निरन्तर कार्य किया जा रहा है। अपने देश को विश्व गुरू बनाने के लिए एक से बढ़कर कदम उठाते हुये निरन्तर प्रयास किया जा रहा है. यह सराहनीय है। विधायक चकिया शारदा प्रसाद ने कहा कि ग्रुप सेन्टर की स्थापना होने से चकिया में यह एक बड़ा एैतिहासिक कदम लिया है। मंत्री जी इसके लिए जनता पूरे दिल से अभिनन्दन कर रही है। बताया कि चकिया के किसानों के लिए बाढ़ सागर परियोजना पर जल्द ही पूरी तरह से मुहर लग जाने के पश्चात कार्य आरम्भ कर दिया जायेगा। जनपद धान की उपज में पूरे उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहता है इसलिए यहाॅ के किसानों को सिंचाई के लिए समय से पानी मिले इस पर कार्य हो रहा है। कहा कि यह जनपद सुगर फ्री राइस में वन डिस्टीक वन प्रोडक्ट के नाम से जाना जायेगा। इस दौरान मा0 विधायक जी ने मंत्री जी से पक्की नहर, साथ ही चकिया में बना एशिया का सबसे बड़ा भेढ़ा फार्म हाउस का नाम बदलकर स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी कृषि विश्व विद्यालय के नाम से किये जाने की मांग की।

महानिदेशक केरिपुबल राजीव भटनागर ने सम्बोधित करते हुये कहा कि मत्री जी ने 2004 से गृह मंत्रालय का पदभार लिया है। उससे पहले हथियारों की खरीद काफी दिनों से नही हुयी थी। 2014 के बाद 40 हजार एके-47 की खरीद हुयी। इसके साथ बुलेट पुफ चैकेट व गाड़ियो की खरीद हुयी है। मंत्री जी ने सीआरपीएफ के जवानों की समस्या के लिए शिकायत निवारण प्रणाली का जिक्र किया कहा कि जिससे जवानों के समस्याओं का उच्च स्तर पर समस्या का निवारण किया जाता है।

कार्यक्रम के दौरान कुलदीप सिंह, सुबाष चन्द्रा, आईजी वाराणसी विजय सिंह मीणा, रावर्टगंज सांसद छोटेलाल खरवार, विधायक पीडीडीयू नगर साधना सिंह, चेतनारायन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह, जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह अन्य नेता मौजूद थे।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

Being Musical Records के बैनर तले बना Punjabi Song Kaali Bindi कल हो रहा है रिलीज़

Punjabi Song Kaali Bindi : Being Musical Records का बहुप्रतीक्षित Punjabi Song Kaali Bindi कल …

Ranji Trophy 2021-22, FINAL: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, मुंबई को 6 विकेट से हरा पहली बार बनी रणजी चैंपियन

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मध्य प्रदेश और मुंबई के बीच खेला गया। जहां 41 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *