यूपी : प्रेमी जोड़े की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या

बदायूँ : यूपी के जनपद बदायूं में एक प्रेमी जोड़े की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या कर दी। ग्रामीणों की माने तो लड़की के परिजनों ने लड़के को शादी की बात करने के लिए बुलाया था, जिसके बाद इस तरह की वारदात सामने आयी है, जिससे ये मामला ऑनर किलिंग का प्रतीत होता है। फिलहाल पुलिस मामले के तहकीकात में जुटी है।

यूपी में आये दिन ऑनर किलिंग के मामले सामने आते रहते हैं। प्रेमी जोड़ों को अक्सर इस बात के लिए मौत के घात उतर दिया जाता है क्योंकि वो कथित तौर सामाजिक और पारिवारिक संस्कृति को भांग करने की जुर्रत करते हैं। अक्सर इस मामले में प्रेमी युगल के परिवार वाले उदासीन रवैया अपनाते हैं और उन्हें बेरहमी से मौत के घात उतार देते हैं। तज़ाम मामला यूपी के बदायूं का है, जहाँ प्रेमी जोड़े की हत्या को ऑनर किलिंग की आशंका व्यक्त की जा रही है।

बता दें, कि उरैना गांव की रहने वाली आशा और गोविंदा के बीच प्यार परवान चढ़ा तो युवती के परिजनों ने घर से बाहर निकलने पर बंदिश लगा दी। दोनों प्रेमी-प्रेमिका एक ही जाति के थे, इस लिए लड़की के परिजनों को इस रिश्ते से एतराज था। इसके बाद करीब दो महीने पहले प्रेमी युगल मौका पाकर फरार हो गए थे। इसी बीच प्रेमी युगल के फरार होने के बाद गांव में पंचायत बैठी, जिसमें दोनों ही परिवारों की रजामंदी से आशा और गोविंदा की शादी कराने का फैसला लिया गया। शादी की तारीख 21 मई तय कर दी गई थी। वहीं गोविंदा को युवती के परिजनों ने शादी की तैयारियों के बारे में बातचीत करने के लिए घर बुलाया था, जहां युवती के परिजनों ने कुल्हाड़ी और पत्थर से कुचलकर गोविंदा की हत्या कर दी। इस दौरान जब आशा अपने प्रेमी को बचाने आई तो उसके परिजनों ने उस पर भी कुल्हाड़ी से वार कर दिया और उसे भी मौत के घाट उतार दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं गोविंदा के परिजनों की तहरीर पर 4 लोगों के खिलाफ नामजद और 2 अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

दूल्हे का सपना हुआ चकनाचूर, शादी के बाद दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली : एक तरफ जहाँ देश भर में लॉकडाउन (Coronavirus India Lockdown) के कारण …

Ram Mandir के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब, खुदाई में मिले सबूत

नई दिल्ली : राम मंदिर को लेकर दशकों से जारी विवाद सुप्रीम कोर्ट के उस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *