राजेश पाल की रिपोर्ट :
अमेठी : विगत पांच दिनों से शुकुल बाजार क्षेत्र में सम्बंधित विभाग की लापरवाही के चलते बीएसएनएल का नेटवर्क ध्वस्त है, जिसके चलते प्रीपेड पोस्टपेड एवं ब्राडबैंड सेवायें बाधित है। कोई सर्वर डाउन होने तो कोई सड़क निर्माण कार्य से बाधा पहुंचने की दुहाई दे रहा था। भोर में जब लोग सोकर उठे और आदत के मुताबिक मोबाइल के जरिए लोगों से संपर्क करना चाहा या फिर सोशल मीडिया पर अन्य जानकारियों हासिल करने के लिए नेट चलाया तो नेटवर्क गायब मिला। यह सिलसिला पांच दिन से चला। रविवार को नेट के सिग्नल मोबाइल पर दिखे तो पर उसमें स्थायित्व न होने के चलते उसका लाभ उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा था। वहीं साइबर कैफे में भी नेट न चलने से छात्रों सहित तमाम लोगों को अपने जरूरी काम निपटाने में लोगों को परेशानी हुई।
गौरतलब हो कि शुकुल बाजार क्षेत्र में आये दिन बीएसएनएल सेवायें बाधित रहती हैं जिसके चलते लोगों को जहाँ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं इण्टरनेट सेवाओं के बाधित होने से लोगों का इण्टरनेट सम्बन्धी कार्य भी नही हो पाता। बताना मुनासिब होगा कि माह की तो बात ही दूर सप्ताह में दो दो दिन बीएसएनएल नेटवर्क आये दिन बाधित रहता है, जिसका दंश बीएसएनएल उपभोक्ताओं को झेलना पड़ता है।
डॉ श्रीकांत शुक्ला, जितेंद्र विजय मुन्ना ,महेंद्र कुमार शुक्ला, विवेक कुमार शुक्ला गुड्डू काका ,जय सिंह चंदेल, रिंकू गुप्ता ,कुलदीप कुमार शुक्ला आदि क्षेत्रवासियों ने सम्बंधित विभाग के उच्चाधिकारियों से बीएसएनएल सेवायें सही करवाये जाने की मांग की है। इस संबंध में बीएसएनएल एसडीओ से जानना चाहा परंतु उनका फोन स्विच ऑफ था।
सप्ताहभर से ब्रॉडबैंड सेवा बाधित
सप्ताहभर से शुकुलबाजार, जैनबगंज,महोना , साथिन, सहित सामुदायिक स्वास्थ केंद्र, विकास खंड मुख्यालय ,थाना, डाकघर शुकुलबाजार जैसे आदि सरकारी प्रतिष्ठानों में ब्रॉडबैंड सेवा बाधित है। बैंको के ग्राहक सेवा केंद्र, जनसुविधा केंद्र व साइबर कैफे में भी इसका व्यापक असर दिख रहा है। जनसेवा केंद्र संचालक दिनेश कुमार तिवारी रविंद्र कुमार पांडे, सुमित कुमार पाल आदि का कहना है कि सप्ताहभर से यह दिक्कत है, लेकिन विभाग उदासीन है।