उन्नाव : ठगी के शिकार हुए गरीब लोग, गाढ़ी कमाई का पैसा लेकर रातों-रात फरार हुआ बैंक

रविंद्र राठौड़ की रिपोर्ट :

उन्नाव : यूनाईटेड इण्डिया ट्रिन्टी मल्टी स्टेट कोआपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी के नाम से ब्लॉक कार्यालय और सरकारी अस्पताल के सामने संचालित बैंक मंगलवार को गरीबों की जमा गाढ़ी कमाई के रूप में लगभग 50 लाख रूपया लेकर भाग गयी। सोमवार को ही बैंक ने काम नही किया, जिसके बाद लोगों को शंका हुई तो भारी संख्या में ग्रामीण बैंक पहुंचे, जहां उन्हें एक भी बैंक का कर्मचारी नही मिला। जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान अभी तक किसी भी खाता धारक ने कोई प्राथमिकी दर्ज नही करायी थी।


यूनाईटेड इण्डिया ट्रिन्टी मल्टी स्टेट कोआपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी नाम से 2016 से नगर में फिक्स डिपाजिट करने के नाम पर उक्त बैंक संचालित है। सोमवार को बैंक ने आने वाले उपभोक्ताओं की जमाधन की निकासी नही की और न ही जिम्मेदार अधिकारी बैंक में नजर आये इस दौरान सुगबुहाट हुई कि बैंक के कर्मचारी पैसा लेकर भाग गये हैं, जिसके बाद मंगलवार की सुबह ग्रामीणों का मजमा बैंक के बाहर लग गया। इस दौरान जब बैंक नही खुली तो ग्रामीणों ने ताला तोड़ दिया। इस दौरान बैंक से कुर्सी मेज के अलावा सब गायब मिला, जिसके बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा।


बैंक में रूपये जमा करने आयी माधुरी निवासी रवनहार, प्रीती शुक्ला निवासी भोलाखेड़ा लखनऊ, उमाशंकर चैरसिया निवासी कुसुम्भी, अशीष गुप्ता निवासी नवाबगंज, ज्योति निवासी कुसुम्भी, श्रीकांत निवासी कुसुम्भी, राहुल चैरसिया निवासी कुसुम्भी, प्रदीप कुमार गुप्ता निवासी बसीरतगंज, विजयकांती निवासी पिपरोसा, सोनी उर्फ सोने लाल निवासी नानाटीकुर एवं संतू सिंह निवासी सम्भर खेड़ा आदि ने बताया कि फिक्स डिपाजिट के नाम पर किसी ने 20 हजार तो किसी ने 50 हजार रूपये जमा किये थे। वही बब्ली निवासी नवाबगंज,सर्वेश सिंह निवासी शाह पुर ने तो बताया कि उन्होने बैंक में एक एक लाख रूपया जमा किया था, लेकिन बैंक उनकी गाढ़ी कमाई का पैसा लेकर भाग गयी है। यहां मौजूद खाता धारकों ने बताया कि बैंक करीब 50 लाख से अधिक का रूपया लेकर भाग गयी है। वही गरीबों का पैसा लेकर भागने वाली कोआपरेटिव क्रेडिट बैंक के विरूद्ध समाचार लिखे जाने तक किसी भी खाता धारक ने पुलिस में शिकायत दर्ज नही करायी थी।


About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *