Nagpur: Gujarat batsman Priyank Panchal celebrates his centuray as Parthiv Patel looks on during the Ranji Trophy semifinal cricket match against Jharkhand at VCA stadium in Nagpur on Sunday. PTI Photo(PTI1_1_2017_000136b) *** Local Caption ***

दिलीप ट्रॉफी 2017: इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को 170 रनों से हराया, प्रियांक पांचाल बने इंडिया रेड की जीत के हीरो, देखें वीडियो

दिलीप ट्रॉफी के पहले मुकाबला में इंडिया रेड ने प्रियांक पांचाल के शानदार बल्लेबाज़ी और कर्ण शर्मा की घातक गेंदबाजी के दम पर इंडिया ग्रीन को 170 रनों से हराया। तो आइए जानते है लखनऊ के एकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच का पूरा हाल। पहले दिन इंडिया रेड के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया रेड के ओपनर प्रियांक पांचाल ने 12 चौको के साथ 105 रनों की शतकीय पारी खेली। वही सुदीप चटर्जी ने 52 और कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी 50 रन बनाए इस तरह इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट पर 323 रन बनाए जवाब में उतरी इंडिया ग्रीन अपनी पहली पारी में 157 रन पर ही सिमट गई। इंडिया ग्रीन के लिए सबसे ज्यादा प्रशांत चोपड़ा ने 65 रन बनाए वहीं स्टार बल्लेबाज करुण नायर भी सिर्फ 37 रन ही बना सके। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया रेड को 12 रन पर पहला झटका लगा। सुदीप चटर्जी को 7 के स्कोर पर मुरली विजय ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन लौटाया तो वहीं 54 रन की पारी खेलने के बाद गहलोत राहुल सिंह मुरली विजय की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों स्टंप आउट हुए।

वहीं दूसरी तरफ पहली पारी में शतक जमाने वाले प्रियांक पांचाल ले दूसरी पारी में भी 135 रनों की नॉटआउट शतकीय पारी खेली। प्रियांक ने अपनी इस पारी में 18 चौके लगाए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 124 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के लगा 100 रनों की नॉट आउट पारी खेली। इस तरह इंडिया रेड ने 2 विकेट पर 307 रन बना अपनी दूसरी पारी घोषित की और इंडिया ग्रीन के सामने 474 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ग्रीन की शुरुआत खराब रही स्टार बल्लेबाज मुरली विजय सिर्फ 13 रन बना करण शर्मा की गेंद पर सिद्धार्थ कौल को कैच लेकर चलते बने। वही प्रशांत चोपड़ा बिना कोई रन बनाए करण शर्मा की गेंद पर राहुल सिंह को कैच देकर पवेलियन लौटे। हालांकि रवि कुमार और करुण नायर ने इंडिया ग्रीन के लिए कड़ा संघर्ष किया। रवि कुमार ने जहां 59 रन बनाए तो वहीं करुण नायर ने 120 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाजों को करण शर्मा ने अपना शिकार बनाया। कप्तान पार्थिव पटेल 26 और मयंक डागर को 45 के स्कोर पर करण शर्मा ने चलता किया। इसके बाद अंकित बावने 17, शाहबाज नदीम 0, नवदीप सैनी 3 और मोहम्मद सिराज भी 0 पर पवेलियन लौटे। वही अनिकेत चौधरी एक रन बना नॉट आउट रहे। इस तरह इंडिया ग्रीन की दूसरी पारी 303 रन पर सिमट गई और उसे 170 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इंडिया रेड के सबसे सफल गेंदबाज रहे करण शर्मा, जिन्होंने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 6 विकेट झटक इंडिया ग्रीन को बैकफुट पर लाने में अहम भूमिका निभाई। वही पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में 133 रनों की शानदार पारी पारी खेलने वाले इंडिया रेड की जीत के हीरो प्रियांक पांचाल ‘मैन-ऑफ-द मैच’ बने।

Tags:
Duleep Trophy 2017-18,India Green v India Red,Duleep Trophy,
1st-inngs-highlights,Pink ball challenge,pink ball,
domestic,Yuvraj Singh,Suresh Raina,Duleep Trophy 2017,2017,
Khel Sangram,KAT Media,Priyank Panchal,Sudip Chatterjee,
Tons,News,Indian Game,Popular in India,India,Team India,Sports News,
Sports,Cricket,Cricket News

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *