चैंपियंस ट्रॉफी 2017: सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा भारत फाइनल में भिड़ेगा पाकिस्तान से, जानिए मैच का पूरा हाल

हो जाइये तैयार, एक बार फिर आमने-सामने है भारत और पाकिस्तान वो भी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में।
चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज़ में 9 विकेट से चित किया। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को भुवनेश्वर कुमार पहले ही ओवर में बड़ा झटका दिया। सौम्य सरकार बिना कोई रन बनाये भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। 19 रन पर खेल शब्बीर रहमान को भी भुवनेश्वर कुमार ने जडेजा के हाथों कैच करा पवेलियन लौटाया। लेकिन इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आये मुशफिकुर रहीम ने तमीम इक़बाल के साथ मिल कर 21.1 ओवर में तीसरे विकेट के लिए 123 रन जोड़े। ओपनर तमीम इकबाल ने 70 रन की शानदार पारी खेली वही रहीम ने भी 61 रन बनाये। दोनों ही बल्लेबाज़ों को केदार जाधव ने अपना शिकार बनाया। शाकिब को 15 के स्कोर पर रविंद्र जडेजा ने विकेटकीपर धोनी के हाथो कैच करा चलता किया। 15 रन बनाकर खेल रहे मौसादिक हुसैन बुमराह का शिकार बने। महमूदुल्ला भी 21 रन बना बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। वही कप्तान मशरफे मुर्तज़ा 30 और तस्कीन अहमद 10 रन बना नॉटआउट रहे। इस तरह बांग्लादेश ने 50 ओवरों में 7 विकेट पर 264 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और केदार जाधव ने 2-2 विकेट झटके। वही रविंद्र जडेजा ने भी 1 एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी शानदार रही। धवन और रोहित ने पहले विकेट के लिए 14.4 ओवरों में 87 रन जोड़े। शिखर धवन 46 रन बना मुर्तज़ा की गेंद पर मौसादिक हुसैन को कैच दे बैठे। लेकिन इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के आगे सरेंडर कर दिया। दोनों बल्लेबाजों ने 178 जोड़े। रोहित शर्मा ने 15 चौके और 1 छक्का लगा 123 रनों की शतकीय और नॉटआउट रहे। वही कप्तान विराट कोहली ने 78 गेंदों पर 13 चौके लगा 96 रनो की शानदार पारी खेली और अंत तक नॉटआउट रहे। इस तरह टीम इंडिया ने सिर्फ 40.1 ओवर में ही 1 विकेट 264 रन बना मुकाबला अपने नाम किया। 123 रनों की शानदार पारी खेलने वाले रोहित शर्मा “मैन- ऑफ – द – मैच” बने।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *