पिता की मौत के बाद गाँव वालों ने धूमधाम करवाई बेटी की शादी, SDM ने किया कन्यादान, तो विधायक ने दिया आशीर्वाद

राघवेंद्र तिवारी की रिपोर्ट :

लखनऊ : मोहनलालगंज के दहियर निवासी मजदूर हंश कुमार ने पिछले वर्ष अपनी इकलौती बेटी अंजू की शादी उन्नाव जिले के नंदहुवा निवासी गिरधारीलाल के बेटे अमित से तय की थी। इसी बीच एक अनहोनी से 12 सितम्बर 2018 को अचानक तबियत बिगड़ने के बाद हंश कुमार की मौत हो गई। ऐसे में पहले से ही गरीबी और तंगहाली झेल रहे परिवार के लिए बेटी के हाथ पीले कर पाना नामूमकिन सा लगने लगा। हालांकि ऐसे वक्त में गांव के वरिष्ठजन और युवाओं की टोली ने बेसहारा बेटी के ब्याह में हरसंभव मदद का हाथ बढ़ाकर परिवार की बिखरती उम्मीदों को आशा की किरण दिखा दी। लिहाजा परिवार तय तारीख पर ही बेटी अंजू के हाथ पीले करने की तैयारियों में जुट गया।

परिवार और ग्रामीणों की तमाम कोशिशों को मंगलवार तब और बल मिल गया जब मामले की जानकारी पाकर विधायक अम्ब्रीश पुष्कर स्वयं बेसहारा बेटी को सौभाग्य का आशीर्वाद देने उसके घर पहुंच गए। इस दौरान विधायक ने विवाह की तमाम तैयारियों का बारीकी से जायजा लेने के बाद आर्थिक मदद देकर परिवार की हौसलाअफजाई की। वहीं बेसहारा बेटी के ब्याह में स्थानीय प्रशासन भी हर एक पल परिवार के साथ खड़ा नजर आया।

शाम को बारातियों के स्वागत से लेकर विवाह की बेदी पर कन्यादान तक की जिम्मेदारी एसडीएम सूर्यकान्त त्रिपाठी ,बीडीओ भोलानाथ कनौजिया और इंस्पेक्टर जीडी शुक्ल ने निभाकर परिवार को मुखिया की कमी का अहसास तक नही होने दिया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से परिवार को आर्थिक मदद भी दी गई। इस दौरान समाजसेवी अनुपम मिश्र ने भी परिवार को आर्थिक मदद और अंजू को उपहार दिए।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

गैंगस्टर का इनामी वांछित गिरफ्तार

चन्दौली चकिया कोतवाली पुलिस को मंगलवार के दिन गैंगेस्टर में वांछित चल रहे पांच हजार …

बसपा प्रत्याशी अधिवक्ता सतीश कुमार ने भरा नॉमिनेशन,पार्टी कार्यकर्ताओं में दिखा जोश

लोकसभा चुनाव 2019 का आगाज़ जोरो शोरो के साथ हो चुका है ।लोकतंत्र के इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *