प्रॉपर्टी डीलरों की दादागिरी, धोखे से रजिस्ट्री करा ली किसान की जमीन

राघवेंद्र तिवारी की रिपोर्ट :

लखनऊ : मोहनलालगंज के अतरौली गाँव में दस बिस्वा जमीन 12लाख में खरीदने का झाँसा दे दो माह पहले जालसाजो ने अनपढ किसान से धोखे से 54लाख रूपये कीमत ढाई बीघे जमीन का बैनामा मोहलालगंज उपनिबन्धक कार्यालय में करा लिया। पीङित की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये एसएसपी ने मोहनलालगंज पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिये। जिसके बाद पुलिस ने एक महिला सहित चार जालसाजो के विरूद्व धोखधङी,जालसाजी सहित आधा दर्जन धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी से उनके कार्यालय में मिलकर लिखित शिकायत करते हुये पीजीआई के हैवतमऊ मवैया निवासी रामसुचित ने बताया उसकी ढाई बीघे कृषि योग्य जमीन मोहनलालगंज के अतरौली गाँव में है जिसमें से पैसो की जरूरत पङने पर दस बिस्वा जमीन बिकवाने के लिये प्रापर्टी डीलर बिट्टू गौतम निवासी गौरा से बताया जिसके बाद उसने हिमाशु गौतम निवासी गाधीनगर तेलीबाग से दस बिस्वा जमीन का बारह लाख में सौदा करा दिया जिसके बाद 3नवम्बर2018को हिमाशु गौतम ने प्रापर्टी डीलर बिट्टू गौतम के साथ मिलकर अपनी माँ मंजू देवी के नाम धोखधङी से उसकी पूरी ढाई बीघा जमीन लिखवा दी‌।

कुछ दिन बाद 16 नवम्बर 2018 को जब मैने बैनामें की कापी उपनिबन्धक कार्यालय से निकलवाई तो उक्त लोगो द्वारा की गयी जालसाजी का पता चला जिसके बाद हिमाशु के पास शिकायत करने गया तो वो पिता के पुलिस में होने की बातकहकर जान से मारने की धमकी देते हुये भगा दिया।वही तय 10बिस्वा जमीन का बकाया दो लाख रूपये भी नही दिया।

मामले को गम्भीरता से लेते हुये एसएसपी ने मोहनलालगंज पुलिस को मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के विरूद्व कार्यवाही के निर्देश दिये।इस्पेक्टंर जीडी शुक्ला ने बताया एस एसपी सर के आदेश पर मंजू देवी व उनके पुत्र हिमाशु गौतम,बिट्टू गौतम सहित दो अन्य के खिलाफ जालसाजी,धोखाधड़ी सहित आधा दर्जन धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गयी है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

जिला निर्वाचन अधिकारी ने हरी झण्डी दिखा कर रैली को किया रवाना

चन्दौली 25 मार्च  मतदाता जागरूकता अभियान में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी  नवनीत …

आवारा पशुओं के चक्कर मे बोलेरो खाई में कूदी, चालक की हालात गंभीर

राघवेंद्र तिवारी की रिपोर्ट : लखनऊ : लखनऊ से निगोहां आ रही एक बोलेरो निगोहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *