Breaking News

अमेठी : दो समुदायों के बीच तनाव, भारी संख्या में पुलिस फोर्स व पीएसीबल तैनात

राम धीरज यादव की रिपोर्ट :

अमेठी : मिली जानकारी के अनुसार कांकरकोला गांव के पास स्थित छोटे कस्बे मिंया की तकिया पर पिछले लगभग सैकड़ों वर्ष से मिंया की मजार पर मेला दीपावली के दिन हर वर्ष लगता है। यह काफी पुरानी परंपरा है। इसी क्रम में 7 नवंबर बुधवार को दीपावली के दिन यहां पर मेला लगा था तथा रात्र को नौटंकी नाच का भी प्रोग्राम था। शाम 6 बजे के आसपास नौटंकी का मंच सज रहा था। काफी संख्या में दर्शक मौजूद थे। मौके पर कांकर कोला गांव निवासी कुलदीप सिंह 24 पुत्र रंजित सिंह बैठे थे कि दूसरे समुदाय के कांकर कोला गांव निवासी आदिल 20 वर्ष पुत्र अतीक अहमद कुलदीप के पास पिपिहरी जोर जोर से बजाने लगे।



कुलदीप का आरोप है कि मेरे मना करने पर गाली गलोज मारपीट करने लगे। दूसरे समुदाय के कई लोग एकत्र होकर लायसेंसी बंदूक के बट से वार कर घायल कर दिया और देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग भारी संख्या में आमने सामने हो गये। गांव में तनाव ब्याप्त हो गया। हलियापुर पुलिस को सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विष्णु कांत शुक्ला, एसाई जितेन्दर सिंह व हमराही पुलिस तथा डायल 100 नं पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थित को संभाला।



वहीं रात्र 10 बजे तक बल्दीराय के वर्तमान सीओ दलबीर सिंह, व सीओ लेखराज सिंह तथा एक टृक पीएसी गांव में पहुंच कर फ्लैग मार्च करने लगी। तब जाकर स्थिति कंट्रोल में आई। थानाध्यक्ष ने बताया कि मौके से आदिल पुत्र अतीक अहमद को हिरासत में लिया गया है। आदिल समेत एक ही पक्ष के 6 लोगो पर धारा 147,148,323,504,506, आई पीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर आदिल, जावेद, तौहीद उर्फ कल्लू को पुलिस ने आज शुक्रवार को जेल भेज दिया तथा अन्य तीन अभियुक्तो मकशूद, सऊद, अफजाल, की तलाश में पुलिस लगी है।



वहीं दूसरी तरफ आदिल के पिता अतीत अहमद ने पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस एक तरफा व एकपक्षीय कार्यवाही कर रही है। हमने भी थाने में तहरीर दी थी, लेकिन हमारी तहरीर पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। समाचार लिखे जाने तक गांव मे बड़ी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवान तैनात है।


About Kanhaiya Krishna

Check Also

प्रधान पति पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

असलम खान की रिपोर्ट : अहरौरा (मिर्जापुर) : थाना क्षेत्र के इमिलिया चट्टी चौकी अंतर्गत …

शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा “भरोसे के लायक नहीं है मायावती”

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले सपा और बसपा उन्हें साथ मिलकर चुनाव लड़ने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *