बुरी फंसी मायावती : बेनामी संपत्ति और कालेधन को लेकर भाई आंनद कुमार पर IT और ED का दोतरफा वार

लखनऊ : विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के सबब से अभी मायावती उबर भी नहीं पाई है कि उनकी मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिखाई दे रही है। ताज़ा मामले में उनके भाई पर प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी का फैसला लिए जाने के बाद सरकार के इस कदम पर सबसे ज्यादा आपत्ति मायावती ने जताई थी। वहीं अब मायावती सवालों के घेरे में है।ED द्वारा बेनामी संपत्ति को लेकर मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ जांच तेज़ कर दी है। ED ने दिल्ली के करोल बाग स्थित यूनियन बैंक की एक शाखा में आनंद कुमार के नाम से जमा 1.43 करोड़ रुपये को जब्त कर लिया है। इसी बैंक में बसपा के खाते में 104 करोड़ रुपये डाले जाने का भी ईडी ने खुलासा किया है। जानकारी के मुताबिक ये रूपये नोटबंदी के बाद खाते में जमा की गई थी।

वहीं आईटी डिपार्टमेंट को जानकारी मिली थी कि आनंद कुमार के पास कई बेनामी संपत्तियां है, इस संबंध में नोएडा के कई बिल्डरों को नोटिस भी भेजा गया है। मायावती के भाई पर एक बिल्डर से साठगांठ कर बेनामी संपत्ति अर्जित करने का आरोप है, जिसको लेकर आईटी डिपार्टमेंट ने भी जांच शुरू कर दिए है। आईटी ने इस मामले में बिल्डरों से जमीन संबंधित तमाम जानकारी मांगी है। कुल मिलाकर मायावती पर दो-तरफा वार शुरू हो चुका है, जिससे निकलना फिलहाल मायावती के लिए मुश्किल से नज़र आ रहा है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

कर्नाटक : एक साथ कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफ़ा, संकट में सरकार

नई दिल्ली : कर्नाटक में जारी सियासी नाटक ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही …

टीम द्वारा जांच में अनुपस्थित मिले तो विभागीय कार्यवाही के साथ वेतन रोक दिया जायेगा-जिलाधिकारी

चन्दौली जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कलेक्ट्रेट सभागार में  मुख्यमंत्री की प्राथमिकता एवं शासन वाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *