सहारनपुर में हिंसा भड़काने के सबसे बड़े आरोपी को कोर्ट ने भेजा जेल, मिलने पहुंचा कांग्रेस का ये नेता

सहारनपुर : यूपी के जनपद सहारनपुर में हुए जातीय हिंसा को लेकर भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को दंगे भड़काने का आरोपी बनाया गया था, जिसके बाद वो लागातार फरार चल रहा था, लेकिन यूपी पुलिस ने हिमाचल प्रदेश पुलिस की मदद से पर्यटन नगरी डलहौजी से गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद उसे भारी सुरक्षा बल के साथ सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. सीजेएम कोर्ट में चंद्रशेखर की पेशी के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे.

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक इमरान मसूद ने चंद्रशेखर के भाई कमल किशोर, मां कमलेश व बहन प्रतिभा को साथ लेकर जिला जेल में चंद्रशेखर से मुलाकात की और हाल चाल जाना। इन लोगों के हवाले से चंद्रशेखर ने जिले की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है।

बाद में इमरान मसूद ने पत्रकारों को बताया कि पहले पुलिस प्रशासन ने चंद्रशेखर को नक्सली करार दे दिया था, लेकिन जब इसके कोई संबंध नहीं निकले तो अब चंद्रशेखर का चरित्र हनन किया जा रहा है, पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई को कतई सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर की गर्ल्स फ्रेंड की कहानी तैयार कर पुलिस चंद्रशेखर का चरित्र हनन कर रही है। इमरान मसूद ने बताया कि चंद्रशेखर से मुलाकात करने के लिए आगामी 11 जून को कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष राजबब्बर, कांग्रेस नेता एवं एसटीएससी आयोग के पूर्व चेयरमैन पीएल पुनिया सहारनपुर आ रहे हैं।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

एसोसिएशन ऑफ स्माल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर्स ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न

बैठक में लघु एवं मझोले समाचार पत्रों की समस्याओं पर हुई चर्चा न्यूज प्रिंट कागज …

प्रधान के पक्ष में खड़े हुए ग्रामीण,आरोप से मुकरे

चकिया चन्दौली विकास खण्ड़ के लालपुर गांव सभा में पिछले महिने सोशल आडिट के दौरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *