10 से 28 फरवरी तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान का सांसद ने किया शुभारम्भ


प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट :

श्रावस्ती : 10 से 28 फरवरी 2019 तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान का सांसद दद्दन मिश्रा ने संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा में 10 फरवरी रविवार को फीता काटकर शुभारम्भ किया तथा वैन को प्रचार प्रसार हेतु हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वेक्टर जनितध् संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए विशेष प्रयास करने की जरूरत है जो सभी विभाग आपस मे सामंजस्य बनाकर लोगो मे संचारी रोगों से बचाव हेतु उपाय बताए ताकि जन जन को इन रोगों के प्रभाव से मुक्त रखा जा सके। उन्होंने कहा कि मच्छरों से बचाव के लिए दरवाजो व खिड़कियों पर जाली लगवाए जाए।

नियमित मच्छर दानी का प्रयोग किया जाय। अनुपयोगी वस्तुओं में पानी इकट्ठा न होने दें। पानी की टंकी पूरी तरह ढक कर रखें। पूरी बाँह वाली कमीज और पैंट पहने। घर और कार्य स्थल पर पानी जमा न होने दे। कूलर गमले आदि को साप्ताहिक खाली कर सुखाएंए गड्ढो में जहाँ पानी इकट्ठा हो उसे मिट्टी से भर दे। इसके साथ ही अन्य उपाय का भी इस्तेमाल के लिए लोगों को जागरूक किया जाए।इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधीक्षक यू0सी तिवारीए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 मुकेश मातन हेलिया एवं अस्पताल के चिकित्सक गणध् पैरामेडिकल कर्मी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

गैंगस्टर का इनामी वांछित गिरफ्तार

चन्दौली चकिया कोतवाली पुलिस को मंगलवार के दिन गैंगेस्टर में वांछित चल रहे पांच हजार …

स्कार्पियों से दस किलो गांजा बरामद, चार गिरफ्तार

चन्दौली सैयदराजा पुलिस ने उ०प्र०से स्कार्पियों द्वारा बिहार ले जाये जा रहे दस किलो गांजे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *