Breaking News

गंदगी से नालियां हुई जाम, सड़क पर बह रहा गंदा पानी, राहगीरों को हो रही है परेशानी

राजेश पाल की रिपोर्ट :

अमेठी : शुकुल बाजार ब्लाक मुख्यालय से लगभग 300 मीटर की दूरी पर शुकुल बाजार कस्बे में मेन चौराहा कटरा चौराहा पर गंदगी से नालिया पटी पड़ी है, जबकि सरकार स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वक्षता पर विशेष ध्यान दे रही है। उसके बाद भी सफाई कर्मियों की लापरवाही के चलते शुकुल बाजार कस्बे में नालियां गंदगी से पटी पड़ी हैं और कचरा गंदा पानी बह कर सड़क पर और सड़क के किनारे इकट्ठा हो रहा है, जिससे गंभीर बीमारियों का खतरा मडरा रहा है। वहीं राहगीरों को भी भारी परेशानी हो रही है। इसके साथ साथ ही सड़क भी जलभराव की वजह से गड्ढों में तब्दील हो जा रही है, जबकि इसी रास्ते से ब्लॉक के अधिकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधियों का आना जाना रहता है, लेकिन किसी भी जिम्मेदार की नजर इस तरफ नहीं पड़ती।

बताते चलें कि कटरा चौराहे पर ही बैंक ऑफ बड़ौदा शुकुल बाजार की शाखा है, जहां हमेशा सैकड़ों लोगों का आना जाना रहता है और इसी रास्ते से होकर लगभग आधा दर्जन स्कूलों के छोटे-छोटे बच्चे भी आते जाते हैं। कीचड़ से फिसल कर उनके गिरने का भी खतरा बना रहता है, जिससे किसी समय भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

शुकुल बाजार कस्बे के अति व्यस्त चौराहों में कटरा चौराहा की गिनती होती है और जहां पर गंदगी साफ साफ देखी जा सकती है, जबकि साफ सफाई के लिए सफाई कर्मचारी नियुक्त होते हैं, लेकिन सफाई कर्मचारियों की लापरवाही के चलते हुए ना ही नालियां साफ हो रही हैं और ना ही अधिकारी और जनप्रतिनिधि इस समस्या की तरफ ध्यान दे रहे।

क्षेत्र वासियों और कस्बा वासियों ने जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधियों से मांग की है कि नाली की सफाई और उचित जल निकास का प्रबंध कराया जाए। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि जब शुकुल बाजार कस्बे के हालात यह है, तो दूरदराज गांव के हालात कैसे होंगे अंदाजा लगाया जा सकता है, जबकि कटरा चौराहे पर विगत 6 माह से गंदगी जल भराव की समस्या बनी हुई है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

प्रधान पति पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

असलम खान की रिपोर्ट : अहरौरा (मिर्जापुर) : थाना क्षेत्र के इमिलिया चट्टी चौकी अंतर्गत …

शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा “भरोसे के लायक नहीं है मायावती”

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले सपा और बसपा उन्हें साथ मिलकर चुनाव लड़ने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *