यूपी : प्रधान की छेड़छाड़ व प्रताड़ना से आहत लड़की ने फांसी लगा कर दे दी जान

प्रतापगढ़ : यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से एक सन्न कर देने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहाँ ग्राम प्रधान व उनके परिवार वालों ने लड़की के साथ छेड़छाड़ की व उन्हें प्रताड़ित किया। छेड़छाड़ व प्रताड़ना से आहत होकर लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला जनपद प्रतापगढ़ के गड़वारा का है। इस घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है। वहीँ पुलिस ने इस मामले में प्रधान समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।



जानकारी के मुताबिक अंतू थाना क्षेत्र के एक गांव की18 वर्षीय युवती सोमवार की शाम शौच के लिए घर से बाहर गई थी। आरोप है कि सुनसान स्थान पर ग्राम प्रधान राजेश सिंह, निर्भय सिंह, विकास सिंह, प्रमोद सिंह और उमाशंकर सिंह ने उसे रोक लिया। उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए धमकाने लगे। विरोध करने पर उसे मारापीटा और धमकाया कि यदि वह अपनी मां के साथ हुई छेड़खानी मामले में गवाही देगी तो उसे व उसके परिवार के लोगों को खत्म कर दिया जाएगा।

वहां से बचकर वह घर पहुंची और परिवार के लोगों को आपबीती सुनाई। युवती धमकी से सहमी हुई थी। रात होने के कारण परिवार के लोगों ने कहीं शिकायत नहीं की। देर रात महिमा ने घर के भीतर फांसी लगाकर जान दे दी।



सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने प्रधान समेत पांच लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। एसओ अंतू ने बताया कि दोनों परिवारों के बीच पहले से मुकदमेबाजी चल रही है। मामले की छानबीन की जा रही है।


About Kanhaiya Krishna

Check Also

जिला निर्वाचन अधिकारी ने हरी झण्डी दिखा कर रैली को किया रवाना

चन्दौली 25 मार्च  मतदाता जागरूकता अभियान में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी  नवनीत …

आवारा पशुओं के चक्कर मे बोलेरो खाई में कूदी, चालक की हालात गंभीर

राघवेंद्र तिवारी की रिपोर्ट : लखनऊ : लखनऊ से निगोहां आ रही एक बोलेरो निगोहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *