टूटी पटरी से गुजरी बरवाडीह पैसेंजर, बाल-बाल बची

ज़मीर अंसारी की रिपोर्ट :

सोनभद्र : दुद्धी रेलवे स्टेशन क्षेत्र के अंतर्गत धनौरा गांव में आज गुरुवार को सुबह करीब 9 बजे टूटी हुई रेल की पटरी पर राजकीय आई टी आई पढ़ने जा रहे एक छात्र की नजर पड़ गयी।

युवक ने तुरंत इसकी सूचना दुद्धी क्षेत्र के धनौरा गेट नं 62 पर डयूटी कर रहे गेटमैन मनोज पाल पुत्र जनकधारी पाल को सूचित किया और फिर गेटमैन तुरन्त अपने संचार माध्यम से सूचना स्टेशन पर दी तत्पश्चात गढ़वा से रेनुकूट को जा रही मालगाड़ी को टूटी हुई पटरी से पूर्व लाल झंडी दिखाकर रोका व दुर्घटना होने से बचाया ।मालगाड़ी करीब 50 मिनट तक गेट नम्बर 62 पर बाधित होकर रुकी रही।

बता दें कि इससे पहले बरवाडीह चोपन पैसेंजर लगभग साढ़े आठ बजे टूटी पटरी से गुजर गयी बड़ी दुर्घटना होते होते टल गयी। जिससे धनौरा गांव के निवासियों में हड़कंप मच गया।

बताते चलें कि रेल की टूटी हुई पटरी गेट नम्बर 62 और गेट नंबर 63 के बीच के सिग्नल और सिग्नल से करीब 100 मीटर की दूरी पर रेल की पटरी टूटी हुई मिली जानकारी मिलते ही स्टेशन मास्टर अरुण मिश्रा ने दर्जनों कीमैन व गैंगमैन को भेज कर टूटी रेल की पटरी को मरम्मत कराया।

लगभग घंटे भर मस्सकत के बाद पटरी को ठीक किया गया। तत्पश्चात मालगाड़ी को सुरक्षित सकुशल दुद्धी क्षेत्र के धनौरा के गेट नम्बर 62 से मालगाड़ी ट्रेन को रेनुकूट की ओर रवाना किया गया ।आईटीआई के छात्र की सूझबूझ से आज गुरुवार को बड़ी रेल दुर्घटना होने से टल गया।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

जिला निर्वाचन अधिकारी ने हरी झण्डी दिखा कर रैली को किया रवाना

चन्दौली 25 मार्च  मतदाता जागरूकता अभियान में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी  नवनीत …

आवारा पशुओं के चक्कर मे बोलेरो खाई में कूदी, चालक की हालात गंभीर

राघवेंद्र तिवारी की रिपोर्ट : लखनऊ : लखनऊ से निगोहां आ रही एक बोलेरो निगोहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *