धूमधाम से मनाया गया गौतम पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव, बच्चों ने दिखाया अपनी प्रतिभा का हुनर

लोकपति सिंह की रिपोर्ट :

सैदपुर (चंदौली) : क्षेत्र के बेन गौतम पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव स्कूल के प्रांगण में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया वार्षिक उत्सव में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम कर खूब वाहवाही लूटी तथा अतिथियों को मग्नमुध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के तैल चित्र पर मुख्य अतिथि डॉ गीता शुक्ला समाज सेविका तथा लोक विद्यार्थी शिक्षक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष गुलाब मौर्य ने दीप प्रज्वलित कर किया। बच्चों ने अलग-अलग कार्यक्रम जैसे जाति प्रथा, संसार की झलक, हरियाणवी अंग्रेजी गीत, बेटी बचाओ तथा तीन तलाक जैसे कार्यक्रमों को दिखा कर समाज को एक दिशा निर्देश दिया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ0 गीता शुक्ला समाज सेविका ने कहा बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने की जरूरत है। बच्चों के अंदर कला छुपी हुई है। नन्हे मुन्ने बच्चे ही देश के भविष्य हैं। यही बच्चे बड़े होकर के एक दिन महान हस्ती के रूप में देखते हैं और देश की भी रक्षा करते हैं। हर बच्चों के भावनाओं को समझते हुए बच्चों को उच्च शिक्षा की व्यवस्था करनी चाहिए। बच्चे भगवान के स्वरूप ही होते हैं बच्चे ही देश के कर्णधार भी हैं। तथा उन्होंने बताया कि बच्चों के द्वारा दिखाया गया एक एक कार्यक्रम समाज को कहीं न कहीं सिख दिलाती है।

इस कार्यक्रम के दौरान विशिष्ट अतिथि लोक विद्यार्थी शिक्षक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष गुलाम मौर्य ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन से बच्चों में कुछ करने की जिज्ञासा पैदा होते हैं। कार्यक्रम के दौरान शाहनवाज खान ,गौतम बुद्ध पब्लिक स्कूल के प्रबंधक पारसनाथ सिंह, प्रधानाचार्य प्रशांत कुमार सिंह, वंदना सिंह, रवी कांत शर्मा, सेवानंद , गुप्तेश्वर, स्वामी प्रसाद, सोनम, रेखा सिंह ,प्रमोद मौर्य, रविंद्र मोर्य, विष्णु विश्वकर्मा आदि लोग मौजूद रहे तथा मुख्य अतिथि डा0 गीता शुक्ला ने कार्यक्रम की तैयारी और रूपरेखा देने वाले राम अवतार सिंह कंवल तथा दयाशंकर सिंह का भी सराहना की।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

देशी शराब व कच्ची शराब के साथ महिला पुरुष बन्दी

राघवेन्द्र तिवारी की रिपोर्ट मोहनलालगंज लखनऊ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण …

बिना शिक्षा के विकास सम्भव नहीं-साजिद खान

रिपोर्ट – सन्दीप पाण्डेय संतकबीरनगर, के सेमरियावा खंडशिक्षा क्षेत्र के देवरिया लाल में ब्रिलियंट कोचिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *