ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक ने उडाये 27करोड़,उपभोक्ताओं ने किया चक्का जाम

 

 

*चन्दौली  कोतवाली क्षेत्र के नवहीं स्थित एसबीआई ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक उपभोक्ताओं का 27 करोड़ रुपये खाते से निकालकर फरार हो गया। शनिवार को इसकी जानकारी होते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण नवहीं ग्राहक सेवा केन्द्र पर जमा हो गए और चक्काजाम कर हंगामा शुरू कर दिया। उक्त धनराशि 4200 उपभोक्ताओं के खाते से निकाली गयी है।*

नाराज उपभोक्ताओं ने करीब चार घंटे तक चंदौली-चकिया मार्ग को जाम रखा। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी प्रकार समझा-बुझाकर मामले को शांत किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक के पिता व भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

*क्षेत्र के नवहीं स्थित एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र के मैनेजर की ओर से उपभोक्ताओं के जमा किए गए 27 करोड़ रुपये का घपला किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।* जिला मुख्यालय स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा से सम्बद्ध ग्राहक सेवा केंद्र में 4200 उपभोक्ताओं ने करीब 27 करोड़ रुपये धनराशि जमा की थी।

*मेहनत की कमाई के साथ घपलेबाजी से नाराज उपभोक्ताओं ने शनिवार को नवहीं के समीप चकिया-चंदौली मार्ग पर चक्काजाम कर दिया।* इस दौरान मैनेजर के विरुद्ध कार्रवाई के साथ ही पैसा वापस लौटाने की मांग की। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं ब्रांच मैनेजर के भाई व पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

*बताते हैं कि नवहीं स्थित भारतीय स्टेट बैंक के लिंक शाखा में क्षेत्रीय लोगों ने खाता खोलवा रखा था, जिसके माध्यम से वह अपनी जरूरत के मुताबिक लेन-देन करते थे।* गत दस दिन पूर्व जब लोग पैसा निकालने पहुंचे, तो ग्राहक सेवा केंद्र बंद मिला। वहीं केंद्र का संचालक देवेंद्र कुमार गायब मिला।

*उपभोक्ताओं ने कई दिनों तक केंद्र का चक्कर लगाया, लेकिन केंद्र के न खुलने पर उपभोक्ताओं ने मुख्य ब्रांच में जाकर पता किया तो खाते से बिना उनकी जानकारी के पैसा निकाले जाने की बात सामने आई। शनिवार को केन्द्र संचालक के भाई प्रियांशु कुमार व पिता महेंद्र प्रसाद के केंद्र पर मौजूद होने की जानकारी होते ही सैकड़ों* की संख्या में खाताधारक वहां पहुंच गए। वहीं केंद्र के बाहर चकिया-चंदौली मार्ग चक्काजाम कर नारेबाजी करने लगे। उनका कहना रहा कि केंद्र प्रबंधक की ओर से उनका पैसे के साथ घपलेबाजी की गई है।

*उपभोक्ताओं ने एसबीआई मुख्य शाखा के प्रबंधक से इसकी शिकायत की, तो उन्होंने भी इसके बाबत ग्राहक सेवा केंद्र में जाकर जानकारी करने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।* इसके बाद मेहनत मजदूरी कर गाड़ी कमाई डूबते देख उपभोक्ताओं के धैर्य जवाब दे गया। वहीं चकिया-चंदौली मार्ग पर पहुंचकर चक्काजाम कर दिया।

*उपभोक्ता धोखाधड़ी में शामिल प्रबंधक के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने व बैंक में जमा धनराशि वापस लौटाने की मांग करने लगे। सदर कोतवाल एके ओझा ने ब्रांच मैनेजर के विरुद्ध कार्यवाही का भरोसा दिलाकर शांत कराया। वहीं मौके पर मौजूद केंद्र प्रबंधक के पिता व भाई को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर कोतवाली ले आयी।*

About Kanhaiya Krishna

Check Also

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

रिपोर्ट : सलिल यादव लखीमपुर हिंसा केस के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा जांच एजेंसी के …

कानपुर : बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी देंगे टिकट कानपुर से लड़ेंगी चुनाव

कानपुर : बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी देंगे टिकट कानपुर से लड़ेंगी चुनाव

रिपोर्ट : सलिल यादव   पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन कानपुर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *