Breaking News

प्रमाण पत्रों पर आख्या न लगने पर युवाओं ने तहसील परिसर में हंगामा काटा

सोनू सिंह की रिपोर्ट :

आगरा : प्रमाण पत्रों पर आख्या न लगने से नाराज करीब 30 युवाओं ने तहसील परिसर एत्मादपुर पर जमकर हंगामा काटा। यूपी पुलिस के आवेदन की कल अंतिम तिथि होने से युवाओं में रोष दिखाई दे रहा था।

दरअसल एत्मादपुर तहसील क्षेत्र के मौजा रायपुर के लेखपाल शिवराम शर्मा ने जाति और मूल निवास प्रमाण पत्र पर आख्या नहीं लगाई है। जिसे लेकर संबंधित मौजा के करीब 30 युवा सुबह 10:00 बजे से ही तहसील परिसर पर पहुँच गये थे।लेकिन लेखपाल किसी कारण बस तहसील न पहुँचे।जब युवाओं ने लेखपाल से फोन पर वार्ता की तो उन्होंने युवाओं को भरोसा दिया कि वह 4:00 बजे तक उनके सभी प्रमाण पत्रों पर आख्या लगा देंगे लेकिन शाम के 5:00 बजे तक एक भी युवा के प्रमाण पत्र पर आख्या नहीं लग पाई और जब लेखपाल को 4:00 बजे के बाद फोन किया तो उनका बंद जाता रहा।

जिसके बाद युवाओं ने उप जिलाधिकारी एत्मादपुर को फोन किया तो उन्होंने कहा कि तहसीलदार से जाकर बात करो लेकिन तहसीलदार एत्मादपुर भी अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे और नायब तहसीलदार भी क्षेत्र में थी युवाओं का आक्रोश बढ़ गया और वे तहसील प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

आपको बताते चलें कि पिछले वर्ष भी इसी तरह की लापरवाही के चलते लेखपाल शिवराम शर्मा को सस्पेंड किया गया था जिसके कुछ दिन बाद बहाल हो कर उन्हें नया मौजा क्षेत्र में कार्य दे दिया गया लेकिन लेखपाल साहब है कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं । कल शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि है अगर आज और कल में सभी छात्रों के प्रमाण पत्रों पर आॅख्या न लगी तो सभी छात्र आवेदन से वंचित रह जाएंगे।

वहीं जब इस संबंध में उपजिलाधिकारी एत्मादपुर अंबरीश कुमार बिंद से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि सभी लेखपालों को सख्त निर्देश दिए गए थे कि वह अपने अकाउंट में पड़े सभी प्रमाण पत्रों पर आख्या लगा दें लेकिन किसी कारण वश शिवराम ने अपने कुछ आवेदकों की कि आख्या नहीं लगा पाई है जिसके लिए उनसे बात की जा रही है लेकिन उनका नंबर बंद जा रहा है कुछ देर और इंतजार करने के बाद अगर उनका फोन नहीं मिलता है तो किसी अन्य लेखपाल द्वारा सभी प्रमाण पत्रों पर आख्या लगवाकर निर्गत कर दिए जाएंगे। और संबंधित लेखपाल के खिलाफ लापरवाही बरतने के कारण उचित कार्यवाही की जाएगी।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

बसपा की विधायक भाजपा के इस कद्दावर महिला नेता पर कोर्ट से करायेगी मुकदमा !

जेपी यादव की रिपोर्ट : जौनपुर : विधायक सुषमा पटेल की दरखास्त पर पूर्व विधायक …

बहराइच : ट्रक ने मारी ठोकर, दो ट्राली पलटी, तीन घायल

संतोष मिश्र की रिपोर्ट : बहराइच : परसेन्डी पारले चीनी मिल को गन्ना ले जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *