Breaking News

श्रावस्ती : नारी शक्ति शिविर का आयोजन 09 से 19 दिसम्बर तक

प्रवीण कुमार मिश्रा की रिपोर्ट :

श्रावस्ती : जिले में नारी सशक्तिकरण संकल्प अभियान को गति देने के लिए कैम्प कार्यालय में संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में हुई। उन्होने कहा कि महिला सशक्तिकरण संकल्प अभियान का शुभारंभ किया गया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत 8 दिसंबर तक जनसंपर्क अभियान व 9 दिसंबर से 19 दिसंबर तक नारी शक्ति शिविर का आयोजन किया जाएगा।

20 दिसंबर, 2018 को नारी स्वावलंबन सम्मेलन के आयोजन के साथ ही इस कार्यक्रम की समाप्ति होगी। इस कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा विभाग, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, स्वास्थ्य विभाग की एएनएम व पुलिस विभाग की महिला कर्मी अपने-अपने क्षेत्र में नारी सशक्तिकरण की दिशा में व्यापक प्रचार-प्रसार करेंगे। यह कार्यक्रम जिले की ग्राम पंचायतों में चलाया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि शिविर में महिला पुलिस द्वारा आत्मरक्षा, महिला शिक्षकों द्वारा स्कूल चलो अभियान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की तरफ से बाल पोषण मिशन का प्रचार, आशा बहुओं की ओर से मुफ्त आयरन की गोलियों का वितरण एवं प्रजनन, स्वास्थ्य संबंधी जानकारियों का प्रचार-प्रसार करेंगी। संबंधित अधिकारी-कर्मचारी सभी कार्यक्रमों को लाभार्थी से फीड बैक प्राप्त करने के उद्देश्य से मो0न0 8733087330 पर मिस्डकाल करायेगें तथा दिए गए प्रारूप में लाभार्थियों से संतुष्टिकरण का फीडबैक अवश्य भरेंगे।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए नामित विभागों में स्वास्थ्य विभाग, महिला कल्याण विभाग, बेसिक शिक्षा, पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारी अपने-अपने दायित्वों को पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे। इस अभियान में शिक्षा, स्वरोजगार, स्वास्थ्य एवं पोषण, स्वच्छता तथा सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों का समावेश होगा। अभियान के तहत महिला अधिकारियों तथा कर्मचारियों की टीम गांव-गांव जाकर डोर-टू-डोर महिलाओं को देश एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी देगी, सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में उठाए गए कदमों के बारे में जागरूक करेंगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट शिपू गिरि, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वी0के0 सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहन त्रिपाठी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमकार राना, खंड विकास अधिकारीगण सहित अन्य अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

भिनगा विधायक ने वन विभाग का भ्रष्टाचार स्वयं किया उजागर

प्रवीण कुमार मिश्रा की रिपोर्ट श्रावस्ती में नहीं होने दूंगा अवैध लकड़ियों का कारोबार:असलम राईनी …

श्रावस्ती में कांग्रेसियों ने बांटी मिठाई,दागे पटाखे,निकाले जुलूस

प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट श्रावस्ती।जिला कांग्रेस कमेटी श्रावस्ती मुख्यालय भिनगा में लोगों ने मिठाई बांटी।पांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *