August-9, 2013-SRINAGAR: Muslims offer congregate Eid-ul-Fitr prayers at Eid gah in Downtown during Eid-al-Fitr festival on Friday. Muslims all over the world are celebrating Eid ul-Fitr festival, a three-day celebration marking the end of the holy fasting month of Ramadan. Photo/Mohd Amin War

इस बार ईद पर ईदगाह में नहीं होगी नमाज़, घरों में लोग अदा करेंगे नमाज़

रामपुर : ये रमज़ान का मुकद्दस महीने का अंतिम अशरा चल रहा है। कल अलविदा है और फिर उसके बाद अगर चांद दिखा तो फिर रविवार या सोमवार की ईद हो सकती है। लेकिन कोरोना वायरल के चलते इस बार प्रशासन के साथ उलेमाओ ने फैसला लिया है कि ईद पर ईद गह में नमाज़ नही होगी।मस्जिदों में भी सिर्फ 5 लोग नमाज़ पड़ेंगे। लोग अपने घरों पर नमाज़ अदा कर रहे है।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने आज विकास भवन सभागार में जनपद के उलेमाओं के साथ बैठक संपन्न ली।बैठक में लॉक डाउन के दौरान ईद के त्यौहार को मनाए जाने के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण से संबंधित मामले जनपद में लगातार बढ़ते जा रहे हैं परंतु इन मामलों से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इनमें अहमदाबाद एवं महाराष्ट्र से आने वाले लोग सामान्यतः पॉजिटिव पाए जा रहे हैं जिन पर प्रशासनिक स्तर से निगरानी समितियों के माध्यम से कड़ी निगरानी भी रखी जा रही है।

संवेदनशील प्रदेशों एवं जनपदों से आने वाले लोगों को 21 दिन तक अनिवार्य रूप से होम क्वॉरेंटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं जिसका सख्ती से पालन भी सुनिश्चित कराया जा रहा है। ऐसी स्थिति में ईद के त्यौहार के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखना बेहद जरूरी है। यह निर्धारित किया गया कि जिस प्रकार रोजे के दौरान 5 लोग मस्जिदों में नमाज पढ़ते थे उसी प्रकार ईद के त्योहार में भी 5 लोग ही मस्जिदों में नमाज पढ़ेंगे इसके अलावा लोग अपने घरों में नमाज अदा करेंगे। ईदगाह में नमाज की अदायगी नहीं होगी।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ब्यूटीपार्लर संचालिका ने पार्लर के अंदर की खुदकुशी

ब्यूटीपार्लर संचालिका ने पार्लर के अंदर की खुदकुशी

  कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के नटराज वाली गली पुल के पास न्यू विवाह ब्यूटी पार्लर …

हरियाणवी मॉडल माही चौधरी का ड्रग्स लेते हुए विडिओ वायरल

हरियाणवी मॉडल माही चौधरी का ड्रग्स लेते हुए विडिओ वायरल

  हरियाणवी फिल्मों और एल्बम में अपने हुस्न का जलवा बिखेर चुकी माही चौधरी इन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *