ताज महोत्सवः हास्य सम्मेलन में कॉमेडी जगत से चार दिग्गजों ने मचाई धूम

द्वारकेश बर्मन की रिपोर्ट :

आगरा : लाफ्टर नाइट में मशहूर कॉमेडियन सुनील पाल, दीपू श्रीवास्तव, राजकुमार (राजा रेंचो) और पी के मस्त ने लोगों को खूब गुदगुदाया। ताज महोत्सव में कॉमेडी शो के दौरान मशहूर कॉमेडियनों ने अनोखे अंदाज से लोगों को दिल जीत लिया।आगरा में चल रहे ताज महोत्सव में पूरा शिल्पग्राम हसीं और देशभक्ति से ओतप्रोत हो गया। कार्यक्रम के शुभारंभ पर चारों हास्य कलाकारों ने पुलवामा में शहीद जवानों को ‘हम जियेंगे और मरेंगे ए वतन तेरे लिए’…,की प्रस्तुति देकर श्रद्धांजलि दी।

सबसे पहले मंच पर पी के मस्त आए उन्होंने पत्नी से लेकर पुलिस व प्रशासन पर जमकर व्यंग करें।पीके मस्त ने अपने चुटकलों के जरिये दर्शकों को लोट पोट कर दिया। इसके बाद राजू श्रीवास्तव के अनुज दीपू श्रीवास्तव ने अपने अनोखे अंदाज से दर्शकों को खूब गुदगुदाया। उन्होंने प्रदेश में शहरों के नाम बदलने पर तंज कसा और यह भी कहा कि देश के रेलवे स्टेशन के नाम फिल्म अभिनेता और अभिनेत्री के नाम पर रख दिया जाए तो स्टेशन पर उद्घोषणा काबिले तारीफ होगी। उन्होंने अलग ही अंदाज में उद्घोषणा करके सभी को इतना हंसाया की दर्शकों के पेट में बल पड़ गए।

इसके बाद राजा रेंचो की एंट्री हुई मंच संभालते ही सभी को हास्य के रंग से रैंचो ने राजा के साथ जुगलबंदी कर अलग ही माहौल जमा दिया। उन्होंने स्कूल परिवार और दर्शकों को केंद्रित करते हुए माहौल बनाया।स्टैंड अप कॉमेडियन राजकुमार रैंचो ने अपनी विशिष्ट शैली में जो हास्य रचनाएं पेश की, वह टीवी के उलट ज्यादा प्रभावित करती दिखीं। राजा रैचों को बच्चों की सबसे ज्यादा तालियां मिलीं। रैंचो के किरदार के जरिए राजा उर्फ राजू ताज महोत्सव में छाए रहे।

राजा और रैंचो की इस जुगलबंदी ने दर्शकों को काफी लंबे समय तक बांधने का काम किया। वहीं दर्शक दीर्घा में बैठे लोग भी इस लाफ्टर नाइट में समां बांध रहे चारों दिग्गजों की कला को देख अचंभित रह गए और साथ ही दर्शकों ने इसका पूरा आनंद उठाया। सबसे अंत में सुनील पाल ने जैसे ही मंच पर एंट्री मारी समूचा शिल्पग्राम ताज महोत्सव परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

टीवी पर प्रसारित हुए लॉफ्टर शो में रतन नूरा के किरदार के जरिए लोगों को हंसाने वाले कॉमेडियन सुनील पाल अपने साथियों साथ मंच पर आए तो लोगों ने उन्हें रतन नूरा के नाम से ही पुकारा। पाल ने राजनीति, समाज, मौजूदा माहौल और पारिवारिक माहौल पर अपने किरदारों के जरिए हास्य रस की फुहार की उन्होंने हनी सिंह के गीत की प्रस्तुति आगरा ट्रैफिक पुलिस पर बंद करते हुए दी तो दर्शन देर रात तक उस तंज को लेकर हंसते रहे। उन्होंने स्थानीय निवासियों पर आगरा में कार्यरत गाईडों पर भी तंज कसते हुए पर्यटकों को मिस गाईड करने वाले लोगों पर हंसी मजाक में निशाना साधा।

सुनील ने प्यार मोहब्बत की नगरी आगरा में युवाओं की ओर से एंटी रोमियो स्क्वायड पर भी जमकर व्यंग कीये है और सूबे की सरकार द्वारा उठाए गए कदम पर हास्य व्यंग करते हुए निशाना साधा ।

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं था कि जब सुनील पाल ताज महोत्सव के मंच पर दर्शकों से रूबरू थे सुनील पाल पूर्व में भी ताज महोत्सव में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा चुके हैं ऐसा माना जाता है कि आगरा के दर्शक हर बार ताज महोत्सव में सुनील पाल को देखना और उन से मुखातिब होना पसंद करते हैं।

जहां एक ओर शिल्पग्राम में आयोजित समूचा ताज महोत्सव हसीं के साथ जय हैं,भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारों के साथ गुंजा वहीं कार्यक्रम में पहुचने से पहले इन सभी कलाकारों ने आगरा भृमण में सिकंदरा ,बेबी ताज ,लाल किला और ताज का दीदार किया,इतना ही नही दीपू श्रीवास्तव अपने दोस्तों,परिचितों व रिश्तेदारों से मिलने उनके घर भी गए तो वहीं कुछ परिचितों को इन कलाकारों ने कार्यक्रम स्थल पर बुलवाकर ग्रीन रूम में मुलाकात करी।यह सभी कार्यक्रम स्थल पर अपने फैंस से भी मिले और साथ ही साथ पत्रकारों से भी मुखातिब हुए और जमकर बातचीत की ।इन सभी कलाकारों को ताज महोत्सव के लिए ब्लू बर्ड से अरुण व अनुपमा सकसेना द्वारा आमंत्रित किया गया था ।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

टीवी एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' सीरियल से मिला था फेम

टीवी एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल से मिला था फेम

  कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड और छोटे पर्दे के सितारों के सुसाइड करने का …

40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हुई निर्मय हत्या

40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हुई निर्मय हत्या

40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हुई निर्मय हत्या कानपुर देहात रिपोर्ट अतुल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *