SSR-Case
SSR Case

SSR Case : CBI जांच को Supreme Court की हरी झंडी, सेलेब्स ने जताई खुशी

नई दिल्ली – बॉलीवूड अभिनेता सुशांत सिंह राजपुत की कथित आत्महत्या के मामले (SSR CAse) की जांच अब CBI करेगी। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज इस मामले को लेकर हुई सुनवाई में कोर्ट ने CBI जांच को मंजूरी दे दी। बता दें कि इस मामले को लेकर सुशांत सिंह राजपुत के पिता ने पटना में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई थी, जिसके बाद पटना पुलिस (Patna Police) जांच के लिए मुंबई (Mumbai) पहुंची थी, लेकिन वहां पटना पुलिस को क्वारंटीन कर दिया गया था।

बाद में बिहार सरकार (Bihar Government) ने इस मामले की जांच CBI से करवाने को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) से सिफारिश की थी, जिसे केंद्र ने मंजूरी दे दी थी। इस मामले को लेकर रिया चक्रवर्ती की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल का गई थी, जिसपर 11 अगस्त को हुई सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था। वही आज हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने CBI जांच को मंजूरी दे दी है।

SSR Case : CBI जांच को लेकर क्या कहा Supreme Court ने

सुशांत सिंह राजपुत (Sushant Singh Rajput) की कथित आत्महत्या के मामले की जांच अब CBI को सौंपने के फैसले को लेकर उच्चतम न्यायालय ने कहा कि बिहार सरकार इस मामले को जांच के लिए सीबीआई को हस्तांतरित करने में सक्षम थी। उन्होंने कहा कि राजपूत के पिता की शिकायत पर बिहार पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करना सही था और इसे सीबीआई को सौंपना विधिसम्मत था। अदालत ने फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की उस याचिका को भी खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने सुशांत की मौत की जांच को पटना से मुंबई स्थानांनतरित करने का आग्रह किया था।

CBI जांच को हरी झंडी, सेलेब्स ने जताई खुशी

सुशांत सिंह राजपुत की कथित आत्महत्या के मामले की जांच CBI को सौंपने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar), डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey), सुशांत के परिवार सहित कई सेलेब्स ने खुशी जताई है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कानून के अनुसार ही काम हुआ है और जो भी बिहार में किया गया वो कानून के तहत किया गया है। नीतीश कुमार ने कहा कि अब सुशांत और उनके परिवार को न्याय जरूर मिलेगा।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। आज अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत हुई है। यह सत्य की जीत है, 130 करोड़ देशवासियों की जीत है। उन्होनें कहा कि माननीय सु्प्रीम कोर्ट का फैसला सर्वमान्य होगा। आज तक मैंने सुना था कि न्यायाधीश भगवान का रूप होते हैं, आज मैंने देख लिया। मैं न्यायाधीश को सैल्यूट नहीं बल्कि इस फैसले के लिए साष्टांग प्रणाम करता हूं।

अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सत्य हमेशा प्रबल होता है।

https://twitter.com/akshaykumar/status/1295964740296929281?s=20

अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने ट्वीट कर कहा कि मानवता की जीत हुई है, एसएसआर योद्धाओं को मुबारकबाद। पहली बार मुझे सामूहिक चेतना की इतनी प्रबल शक्ति महसूस हुई है।

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1295962044638756864?s=20

सुशांत की गर्लफ्रेंड रह चुकी अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने भी फैसले का स्वागत किया है।

https://twitter.com/anky1912/status/1295958373335089152?s=20

राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने भी इस कदम का स्वागत किया है।

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) ने सुप्रीम फैसले पर खुशी जताई है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ऑक्सफ़ोर्ड बुक स्टोर में हुआ नूपुर लूथरा की किताब साइलेंट मर्डर किताब का विमोचन

एंटरटेनमेंट डेस्क-हिंदुस्तान हेडलाइंस नई दिल्ली: दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में लेखिका नूपुर लूथरा की …

Meet Abhijita Gupta, the youngest writer in the country, at the age of just 7, many records were recorded

मिलिए देश की सबसे छोटी लेखिका अभिजिता गुप्ता से,महज़ 7 साल की उम्र में अपने नाम दर्ज़ किये कई रिकॉर्ड

मिलिए देश की सबसे छोटी लेखिका अभिजिता गुप्ता से,महज़ 7 साल की उम्र में अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *