सोनभद्र : वनिता समाज शक्तिनगर द्वारा विशाल मेले का आयोजन

ज़मीर अंसारी की रिपोर्ट :

सोनभद्र : शक्तिनगर एनटीपीसी लिमिटेड/सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन के आवासीय परिसर में विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी महिला स्वावलम्वन एवं महिला सशक्तीकरण के उद्देश्य से वनिता समाज शक्तिनगर द्वारा विशाल मेले का आयोजन 22, 23 दिसम्बर-18 को केन्द्रीय विद्यालय मैदान पर आयोजित किया गया । मुख्य अतिथि एवं अध्यक्षा वनिता समाज के मेला प्रागंण पहुॅचने पर समाज की उपाध्यक्षा अर्चना गुप्ता, सचिव मुक्ता सक्सेना ने समाज की वरिष्ठ सदस्याओं के साथ संत जोसेफ स्कूल के छात्र-छात्राओं की बैण्ड पार्टी की स्वागत धून पर पुष्प गुच्छ भेट कर उनका बड़े गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

तत्पश्चात स्टेशन के मुख्य महाप्रबंधक देवाशीष सेन, एवं अध्यक्षा वनिता समाज करबी सेन ने संयुक्त रूप से मेला गेट का फीता काटा तथा वैदिक मंत्रोच्चार के मध्य विघ्नहर्ता भगवान गणेश का पूजन कर मेला का शुभारंभ किया । मेला में माननीय कार्यकारी निदेशक ए. के. तिवारी, विंध्याचल विद्युत गृह, रेखा तिवारी अध्यक्षा सुहासिनी संघ, रिहन्द विद्युत गृह के मुख्य महाप्रबंधक ए के मुखर्जी, स्वरूपा मुखर्जी अध्यक्षा वर्तिका महिला मण्डल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । इसके अलावा महप्रबंधक प्रचा.एवं अनु. आलोक गुप्ता, महाप्रबंधक प्रचालन संजय मिश्रा, महाप्रबंधक ;अनुरक्षण एस. मैथ्यू तथा वरिष्ठ अधिकारी सहभागी हुए ।

उद्घाटन की औपचारिकताओं के बाद आमंत्रित शीर्ष अधिकारियों के साथ मुख्य महाप्रबंधक सिंगरौली ने मेला का अवलोकन किया तथा महिला स्वावलम्वन एवं महिला सशक्तीकरण की दिशा में आयोजित मेला एवं वनिता समाज के प्रयासों की मुक्त कंठ से प्रशसा करते हुए बधाईयां दीं । वनिता समाज सदस्यों की 35 स्टालों के अतिरिक्त 120 से अधिक स्थानीय एवं बाहरी एजेसियों ने भी अपने स्टाल सजाये जिसमें बैक, बीमा एजेसियों के साथ पूर्वाचल की ख्याति लब्ध मेडिकल संस्थानों ने भी अपने प्रचार-प्रसार के मद्देनजर रखते हुए मेला में सहभागिता किया ।

विदित रहे इस क्षेत्र का एक मात्र ऐसा मेला है जिसका आयोजन/संयोजन नारी शक्ति की प्रतीक वनिता समाज द्वारा किया जाता है और एक प्रागंण में खान-पान, घरेलू जीवन की उपयोगी सामग्री, गेम संगीत, नृत्य का आनंद सभी आयुवर्ग के लोग एक साथ प्राप्त करते हैं । विदित रहे इस वर्ष भी मेला के मौके पर स्थानीय स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा कला, विज्ञान तथा शिल्प की प्रदर्षनी लगायी गयी । जिसका शुभारंभ मुख्य महाप्रबंधक ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया तथा आयोजन समिति के साथ प्रदर्षनी का निरीक्षण,अवलोकन किया तथा माॅडल तैयार कर्ता छात्रो से उनकी कार्य पद्धति की जानकारी प्राप्त करते हुए उनके प्रयास को उत्कृष्ट सोच बताया।दोपहर बाद पौने चार बजे मेला आरंभ होकर देर रात तक सुचारू रूप से मुकबल सुरक्षा व्यवस्था के मध्य हॅसी-खुषी उल्लास के साथ चलता रहा स्थान -स्थान पर अलावा का बेहतर प्रबंध रहा ।

मेला देखने के लिए आए लोगो के मनोरंजन हेतु वनिता समाज द्वारा स्थानीय स्तर पर आरक्रेस्ट्रा का मंचन कराया गया था,जिसका अभ्यागत मेला यात्रियों ने सपरिवार भरपूर लुफ्त उठाया । मेला में भारी भरकम जनसमुदाय की उपस्थिति को मेला खुब सफल माना जा रहा है।उक्त जानकारी जनसंपर्क अधिकारी आदेश पाण्डेय ने दी।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

रिपोर्ट : सलिल यादव लखीमपुर हिंसा केस के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा जांच एजेंसी के …

कानपुर : बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी देंगे टिकट कानपुर से लड़ेंगी चुनाव

कानपुर : बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी देंगे टिकट कानपुर से लड़ेंगी चुनाव

रिपोर्ट : सलिल यादव   पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन कानपुर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *