सोनभद्र : क्रिसमस व नए साल के मद्देनजर दुद्धी कोतवाली परिसर में शांति समिति की बैठक

ज़मीर अंसारी की रिपोर्ट :

सोनभद्र : आगामी क्रिसमस व नए साल के मद्देनजर दुद्धी कोतवाली परिसर में उपजिलाधिकारी रामचंद्र यादव की अध्यक्षता में शांति समिति का बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें विभिन्न धर्म के मानने वाले अगुवा ने भाग लिया।बैठक का मुख्य उद्देश्य मसीही समाज द्वारा होने वाले कार्यक्रम के आयोजन को लेकर परिचर्चा हुई। बैठक में विभिन्न वक्ताओं ने अपने वक्तव्य को रखा। अधिवक्ता नंदलाल अग्रहरी ने कहा कि क्रिसमस के त्यौहार पर मसीही समाज द्वारा जो विशाल कार्यक्रम व गोष्ठी का आयोजन होता है उसमें किसी भी प्रकार का धर्म परिवर्तन ना हो त्यौहार हम सब का है इसे सौहार्द पूर्वक मनाना चाहिए।

दयासागर के फादर प्रविण दास ने कहा कि हम मसीही समाज से सम्बंध रखते है इस लिए हम समाज के हर क्षेत्र में उत्थान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है हमारे पिता स्वत्रंत्रता संग्रामी थे जिनका नाम आज भी शिलापट्ट पर लिखा है जो स्थानीय ब्लॉक में स्थापित है। चाहे व शिक्षा का क्षेत्र हो या स्वास्थ का या समाज में सौहार्द का हमें यह संस्कार ही सिखाया जाता है कि जीवों से प्रेम करना व असहाय लोगों को मदद करना। धर्म परिवर्तन की बात निराधार है। हाँ प्रवचन का कार्यक्रम होता है जिसमें अन्य प्रांतों के लोग क्रिसमस के दौरान शामिल होने दुद्धी आते है।

प्रभारी निरीक्षक विनोद यादव ने कहा कि क़स्बे में जितने भी प्रकार की मसीही संस्थाएं है वे अपने द्वारा आयोजन किये जाने वाले कार्यक्रमों की लिखित सूची उपलब्ध करा दे। बिना अनुमति किसी भी प्रकार की गोष्ठी का आयोजन नही होगा।प्रायः देखा जाता है कि सीमावर्ती राज्यों से गरीब व असहायों को लाया जाता है उसके बाद उन्हें प्रलोभन देकर अपने धर्म के प्रति प्रभावित किया जाता है।इस प्रकार के आरोप पुर्व के वर्षों में लगे है।कार्यक्रम की वीडियोग्राफी करायी जाएगी व बनने वाले भोजन की भी जांच होगी।किसी भी प्रकार की समाज में अशांति फैलाने का कार्य बर्दास्त के बाहर होगा।

त्यौहार को त्यौहार के रूप में मनाए।व आपसी भाई चारे से मनाए।इस मौके पर एडिशनल एसपी डॉ अवधेश सिंह ,सीओ अभिषेक सिंह , इंपेक्टर क्राइम ब्रांच गोपाल यादव , राजकुमार अग्रहरी ,कुलभूषण पाण्डेय , राकेश श्रीवास्तव, अमरनाथ जायसवाल ,संजू तिवारी ,सुरेंद्र अग्रहरी ,शमीम अंसारी ,कमलेश सिंह कमल ,सूरज जायसवाल , गोरखनाथ , मन्नू खान ,सरफराज मसीह ,रहमुद्दीन ,रामजी पांडेय , दुद्धी प्रोस्टेन्ट चर्च के फादर मिथिलेश मसीह, कैथोलिक चर्च के प्रतिनिधि के रूप में अनूप मसीह मौजूद रहे।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

रिपोर्ट : सलिल यादव लखीमपुर हिंसा केस के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा जांच एजेंसी के …

कानपुर : बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी देंगे टिकट कानपुर से लड़ेंगी चुनाव

कानपुर : बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी देंगे टिकट कानपुर से लड़ेंगी चुनाव

रिपोर्ट : सलिल यादव   पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन कानपुर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *