लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का सीधा प्रसारण माधोपुर में 

राजू शर्मा की रिपोर्ट :

पश्चिमी चंपारण : किसानों के लिए शुरू किये गए किसान सम्मान निधि योजना के तहत पहली क़िस्त जारी कर दी गयी है। पीएम मोदी ने इस योजना की शुरुआत की, जिसके तहत पहले चरण में योजना के अनुरूप प्रथम किस्त 2000 रुपये की धन राशि प्रेरित की जयेगी । पीएम मोदी ने लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से योजना की शुरुआत करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार हर साल 6000 रुपए सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर करेगी।

पीएम मोदी ने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि पूर्वांचल के विकास से जुड़ी 10 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया गया है। इससे पूर्वांचल का विकास तेजी से होगा। पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने किसान के भलाई के लिए कोई काम नहीं किया इसलिए आप लोगों ने साल 2014 में एनडीए की सरकार केन्द्र में बनाई। उन्होंने कहा कि हम किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी भी सरकारे हैं जिनकी नींद नहीं खुली है। ऐसी राज्य सरकारों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसानों के साथ अन्याय किया तो अच्छा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब हमने इस योजना को लांच किया तब विपक्षी दलों के चेहरे लटक गए थे।

पीएम मोदी ने महागठबंधन को महामिलावटी बताया। उन्होंने कहा कि विपक्ष को 10 साल में एक बार इन्हें किसान याद आता है और ये कर्जमाफी के द्वारा रेवड़ी बांटकर वोट हासिल कर लेते थे। पिछली सरकारों ने कागजों में योजनाए बनाई। कांग्रेस ने 6 लाख करोड़ रुपए में से केवल 52 हजार करोड़ रुपए ही माफ किया। झूठी बातें करने वालों पर किसान भरोसा नहीं करेगा। बताते चलें कि किसानों के उत्थान के लिए जिन किसानों के पास 5 एकड़ से कम जमीन है। उन्हें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6000 रुपये उन्हें सम्मान राशि के रूप में दिया जाएगा।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

9अप्रैल को होगा5कन्याओं का आदर्श सामुहिक विवाह

राजू शर्मा की रिपोर्ट मझौलिया प्रखंड के व्यवसायियों कलाकारों जनप्रतिनिधियों एवं जन सहयोग से होने …

BIHAR BOARD के 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

आज बिहार बोर्ड स्कूल एग्जामिनेशन के Matric result 2019 जारी कर दिया है। इस परीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *