जिलाधिकारी की आम लोगों से अपील – शान्ति एवं शौहार्दपूर्ण ढंग से मनावें होली का त्यौहार

प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट :

श्रावस्ती : आगामी होली का त्यौहार शान्ति एवं शौहार्दपूर्ण ढंग से आपसी भाई चारा के रूप में मिलजुल का मनाया जाए और कोई भी ऐसा कार्य जिससे अमन चैन में बाधा उत्पन्न होने की संभावना हो कदापि न किया जाए। होली का त्यौहार एवं आगामी लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए सभी उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार एवं थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में पैनी नजर रखें यदि कोई भी व्यक्ति अमन चैन में बाधा उत्पन्न करने की कोशिस करते पाया जाए तो तत्काल उसके विरूद्ध विधिक कार्यवाही करने के साथ ही उसे जेल भेजा जाए।

उक्त निर्देश थाना मल्हीपुर में आयोजित पीस कमेटी बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने दिया है। उन्होने पीस कमेटी के सदस्यों एवं थानाध्यक्षों द्वारा अपने क्षेत्र के अन्तर्गत शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्यौहार मनाये जाने की अपील की है। उन्होने उपजिलाधिकारी जमुनहा एवं थानाध्यक्ष को निर्देश दिया है कि होली का त्यौहार न्तिपूर्ण/सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए अपने स्तर से समस्त तैयारियां पूर्ण रखेंगे। कोई भी समस्या किसी भी दशा में उत्पन्न नही होना चाहिए। खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि शहरी/ग्रामीण क्षेत्रो की सफाई व्यवस्था के लिए जितने सफाई कर्मचारी है उन्हे लगाकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे। होली का त्यौहार भाई चारे के रूप में मनाए तथा यदि त्यौहार में ब्योधान डालने वाले आराजकतत्व को चिन्हित करके कार्यवायी सुनिश्चित करें।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बैठक में उपस्थित समस्त थानाध्यक्ष  को निर्देश दिया कि होली जुलूस के दौरान संदिग्धों पर विशेष नजर रखने के लिए पुलिस बल के जवानों की ड्यूटी सम्बन्धित जुलूस स्थलों पर लगा देंगे जिससे कोई दिक्कत न हो। पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित पीस कमेटी के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लोग अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहेंगे तो कोई भी समस्या उत्पन्न नही होने पायेगी।इस अवसर पर उपजिलाधिकारी जमुनहा मया शंकर यादव , नायब  तहसीलदार जमुनहा जेपी शुक्ला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मल्हीपुर के अधीक्षक डॉ0 एस0 बी0 सिंह, खण्ड विकसाधिकारी जमुनहा चन्द्र मोहन कनोजिया सहित दोनो समुदाय के प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

Gangster मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्ति पर UP सरकार सख्त, दबंग विधायक अंसारी के अवैध कब्जे को किया जमींदोज

लखनऊ: माफिया तथा गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के अवैध निर्माण तथा जायदाद पर सरकार का दृष्टिकोण …

नशे में धुत ट्रक चालक ने महिला को रोड पार करते वक्त रौदा,घटना स्थल पर दर्दनाक मौत

नशे में धुत ट्रक चालक ने महिला को रोड पार करते वक्त रौदा,घटना स्थल पर दर्दनाक मौत

नशे में धुत ट्रक चालक ने महिला को रोड पार करते वक्त रौदा,घटना स्थल पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *