उधर पीओके में बम बरसा रही थी वायुसेना, इधर इस बड़ी कार्यवाही को अंजाम देने में जुटी थी NIA

नई दिल्ली : मंगलवार तड़के सुबह जहाँ भारतीय वायुसेना पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर आतंकी ठिकानों पर बम बरसा रही थी, वहीँ सूरज निकलने के बाद NIA की टीम ने जम्मू-कश्मीर में बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया। NIA ने श्रीनगर में टेरर फंडिंग से जुड़े केस में छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक टीम ने अलगाववादी नेता यासीन मलिक, शब्बीर शाह, मीरवाइज उमर फारूक, अशरफ खान, मशर्रत आलम, जफर अकबर भट और नसीम गिलानी के घरों और दफ्तरों पर छापे मारे।

एजेंसी ने मीरवाइज के घर से उच्च तकनीकी इंटरनेट संचार प्रणाली, पाकिस्तान के शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश के लिए वीजा सिफारिश वाले पत्र और आतंकवादी संगठनों के लेटरहेड भी जब्त करने का दावा किया है। इसके अलावा एनआईए टीम ने संपत्ति के कागजात, वित्तीय लेनदेन पर्चियां और बैंक खातों का ब्यौरा, लैपटॉप, ई टैबलेट, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, संचार प्रणाली और डीवीआर सहित इलेक्ट्रानिक उपकरण भी जब्त किए।

एनआईए के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर मीरवाइज, सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नसीम गिलानी और तहरीक ए हुर्रियत के प्रमुख अशरफ सेहराई सहित अलगाववादी नेताओं के घरों की तलाशी ली। इस मामले में कई नेता जेल में हैं. एनआईए ने पिछले साल मीरवाइज के दो मामा मौलवी मंजूर और मौलवी शाफत तथा उनके दो करीबियों से भी पूछताछ की थी।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

टीवी एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' सीरियल से मिला था फेम

टीवी एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल से मिला था फेम

  कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड और छोटे पर्दे के सितारों के सुसाइड करने का …

40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हुई निर्मय हत्या

40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हुई निर्मय हत्या

40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हुई निर्मय हत्या कानपुर देहात रिपोर्ट अतुल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *