बड़ा हादसा : दुर्घटना का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर, पर्यटन मंत्री समेत 6 लोगों की मौत

नई दिल्ली :  भारत के पडोसी मुल्क नेपाल में एक बड़ा हादसा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल के पूर्वी भाग में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गयी। मरने वालों में नेपाल के पर्यटन मंत्री भी शामिल हैं। नेपाल के गृह सचिव के मुताबिक हादसा टेराथम जिले में हुआ है।

नेपाल पुलिस ने बताया कि इस हेलिकॉप्टर पर 6 लोग सवार थे। हेलिकॉप्टर नेपाल के पहाड़ी इलाकों में उड़ान भर रहा था। इसी दौरान दुर्घटना हुई है। नेपाल पुलिस के प्रवक्ता उत्तम राज सुबेदी ने कहा कि हेलिकॉप्टर का उड़ान भरने के कुछ देर बाद काठमांडु स्थित एयरपोर्ट टावर से संपर्क टूट गया।

पुलिस का कहना है कि रेस्क्यू टीम हेलिकॉप्टर के मलबे की तलाश कर रही है, लेकिन खराब मौसम की वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। दुर्घटना स्थल काठमांडु से 400 किलोमीटर दूर है। दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर एयर डायन्सिटी का है। पर्यटन मंत्री के साथ सफर कर रहे लोगों में हेलिकॉप्टर के पायलट कैप्टन प्रभाकर केसी, पर्यटन बिजनेस से जुड़े एन छिरिंग शेरपा, सुरक्षाकर्मी अर्जुन घिमरे, प्रधानमंत्री के नजदीकी युबराज दहल, बिरेंद्र श्रेष्ठ और एक दूसरा शख्स शामिल है। घटना के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री ने आपातकालीन बैठक बुलाई है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

टीवी एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' सीरियल से मिला था फेम

टीवी एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल से मिला था फेम

  कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड और छोटे पर्दे के सितारों के सुसाइड करने का …

40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हुई निर्मय हत्या

40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हुई निर्मय हत्या

40 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से हुई निर्मय हत्या कानपुर देहात रिपोर्ट अतुल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *