सुविधाओं से लैस पंचायत भवन, बेरोज़गारों के लिए बना वरदान, लोग कर रहे हैं तारीफ

सन्दीप पाण्डेय का रिपोर्ट :

संतकबीर नगर : लोगों की समस्याओं का निदान और बेरोजगारों को रोजगार का प्रशिक्षण देकर रोजगार परक बनाने वाला पंचायत भवन इन दिनों चर्चा में है। क्षेत्र के लोगों से लेकर जनपद के अधिकारीगण पंचायत भवन की तारीफ करते नहीं थक रहे। संतकबीरनगर के लेडुआ महुआ का यह पंचायत भवन आधुनिक सुविधाओं से लैस होने के साथ-साथ क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने का भी काम कर रहा है।

छोटी बड़ी समस्याओं को लेकर जहां पुलिस कचहरी का चक्कर काटना पड़ता है वहीं इस समस्या का निदान पंचायत भवन कर रहा है इतना ही नहीं आधुनिक सुविधाओं से लैस पंचायत भवन में बेरोजगारों के लिए प्रशिक्षण और जरूरतमंद लोगों के लिए सुविधाएं मुहैया करा रहा है। पंचायत भवन में निर्धारित समय से ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम प्रधान क्षेत्र की समस्याओं को निदान करने के लिए तत्पर लगे हुए हैं।

पंचायत भवन की खूबी और बखूबी को सुन दूरदराज के लोग भी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। अपने अच्छे कार्यों की पहचान को लेकर लडुआ महुआ का यह पंचायत भवन इन दिनों जिले में चर्चा का विषय बन चुका है। हिन्दी खबर की टीम ने जब लडुआ महुआ पंचायत भवन का हाल जाना तो खूबियों आईने की तरह भवन पर झलक रही थी।

पंचायत भवन पर संदेश आत्मक अलग-अलग स्लोगन के साथ उपस्थित अधिकारियों के समय सारणी और प्रशिक्षण ले रहे बेरोजगारों और दूरदराज व क्षेत्र से आए जन समस्याओं को लेकर निदान कराने के लिए तो हिन्दी खबर की टीम ने वार्ता की तो साफ पता चला की पंचायत भवन और जिम्मेदारों की जितनी भी तारीफ की जाए वह शायद ही कम है। हालांकि यह साफ है की खुदा के नेक बंदे मे जज्बा हो कुछ कर दिखाने का तो,नाकामी भी पीछा छोड़ देता है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

रिपोर्ट : सलिल यादव लखीमपुर हिंसा केस के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा जांच एजेंसी के …

कानपुर : बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी देंगे टिकट कानपुर से लड़ेंगी चुनाव

कानपुर : बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी देंगे टिकट कानपुर से लड़ेंगी चुनाव

रिपोर्ट : सलिल यादव   पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन कानपुर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *