जिलाधिकारी ने गोवंश आश्रय स्थल का किया औचक निरीक्षण, कहा “गोवंशों को चारा व पानी नियमित रूप से दिये जायें”

वागीश कुमार की रिपोर्ट :

सुल्तानपुर : जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरि व अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय ने ब्लाक बल्दीराय अन्तर्गत ग्राम रंकेडीह, हलियापुर में बने गोवंश आश्रय स्थल का औचक निरीक्षण किया और वहां पर गोवंशों को हरा -चारा भी खिलाया तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि गोवंशों के लिये पर्याप्त चारा पानी नियमित रूप से दिये जायें। इस हेतु धनराशि की कमी नही आने दी जायेगी।

जिलाधिकारी ने हलियापुर क्षेत्र के गोवंश आश्रय स्थल पर निरीक्षण के दौरान पाया कि 550 गोवंश हैं। उन्होंने गोवंशों को हरा चारा भी खिलाया। उन्होंने कहा कि गोवंशों के चारा व पानी के लिये धनराशि खण्ड विकास अधिकारी के खाते में भेजी जा चुकी है। गोवंशों को किसी प्रकार की कठिनाई नही होनी चाहिये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि आवारा गोवंश दिखायी दे, तो उन्हें इस गोवंश आश्रय स्थल पर तत्काल लाया जाय और उन्हें बराबर चारा/पानी दिये जायें।

उन्होंने रंकेडीह के ग्राम प्रधान से भी विभिन्न जानकारी प्राप्त कर अपेक्षा की कि कोई भी इस क्षेत्र में आवारा गोवंश यदि दिखाई देता है तो उसे पकड़वा कर इस गोवंश आश्रय स्थल पर लाया जाय। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय, उप जिलाधिकारी बल्दीराय प्रिया सिंह, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी अजीत सिंह, तहसीलदार सदर पीयूष, नायब तहसीदार बल्दीराय, ग्राम प्रधान व ग्रामीण जन आदि उपस्थित रहे।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ब्यूटीपार्लर संचालिका ने पार्लर के अंदर की खुदकुशी

ब्यूटीपार्लर संचालिका ने पार्लर के अंदर की खुदकुशी

  कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के नटराज वाली गली पुल के पास न्यू विवाह ब्यूटी पार्लर …

पिता पुत्री की हत्या के बाद पीड़ित परिवार से मिले चंद्रशेखर

पिता पुत्री की हत्या के बाद पीड़ित परिवार से मिले चंद्रशेखर कहा प्रदेश में सरकार के संरक्षण में गुंडाराज चल रहा है

मेरठ मैं बीते शनिवार को हुई पिता पुत्री की हत्या के बाद भीम आर्मी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *