Coronavirus India Update
Coronavirus India Update

Coronavirus India Update : भारत में कोरोना मरीज़ों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

नई दिल्ली : देश भर में 2 महीने से जारी लॉकडाउन (India Lockdown) के बावजूद कोरोना मरीज़ों की संख्या (Coronavirus Cases) में रिकॉर्ड बढ़ोतरी जारी है, जो चिंता का विषय है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में 6 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आये है। देश भर में कोरोना मरीज़ों की संख्या (Coronavirus India Update) अब 1,25,101 हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6,654 नए केस सामने आए हैं।

Coronavirus India Update : कोरोना की मार से महाराष्ट्र बेहाल

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र (Coronavirus Maharashtra Update) में देखने को मिल रहा है, जहाँ मरीज़ों की संख्या 44,582 हो गई है। यहाँ ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या 12,583 है, जबकि 1,517 लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के कहर को देखते हुए ही महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने 31 मई तक प्रदेश भर में लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown) के बीच किसी तरह की ढील न देने का फैसला किया है, जबकि देश के कई राज्यों में लॉकडाउन के चौथे चरण (Lockdown 4.0) की शुरुआत के साथ ही आम लोगों व उद्योगों को कई तरह की राहत प्रदान की गई है।

गुजरात और दिल्ली में भी कोरोना का कहर

महाराष्ट्र के बाद कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर गुजरात (Gujrat) और देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में देखने को मिल रहा है। गुजरात में जहाँ कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Gujrat Update) के 13,268 मामले सामने आ चुके हैं, वहीँ 5,880 मरीज़ ठीक हो चुके हैं, जबकि 802 लोगों की मौत हुई है। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Delhi Update) के 12,319 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली में ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या 5,897 है, जबकि 208 लोगों की जान भी जा चुकी है।

देश भर में कोरोना मरीज़ों की संख्या अब 1,25,101 हो गई है और लगातार इज़ाफ़ा जारी है। हालांकि राहत की बात ये है कि 51,784 मरीज़ ठीक होकर घर जा चुके हैं। देश भर में कोरोना वायरस के मरीज़ों की संख्या में जिस तरह से लगातार इज़ाफ़ा होता जा रहा है, उसे देखकर ये अंदाजा लगाना मुश्किल है, कि जानलेवा वायरस से देशवासियों को कब तक राहत मिलेगी और कब तक आम लोगों की जिंदगी वापस पटरी पर आएगी ?

About Kanhaiya Krishna

Check Also

आईपीएल सीजन 13 का हुआ आगाज: चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया, 437 दिन बाद धोनी ने बनाया IPL में ये रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल सीजन 13 का आगाज हो चुका है जहा पहले मुकाबले …

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत पड़ी महाराष्ट्र सरकार पर भारी

बॉलीवुड अभिनेत्री, कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। अपने विचारो को स्पष्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *