CM योगी की नई शुरुआत: शहीदों के नाम से जानी जाएंगी UP में इन 7 शहरों की सड़कें

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई जिलों में सड़क मार्ग का नाम वहां के शहीदों के नाम पर किया है। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद अजय कुमार के नाम पर गाजियाबाद के मोदीनगर पतला निवाड़ी रघुनाथपुर मार्ग का नामकरण ‘शहीद अजय कुमार’ मार्ग के नाम से किए जाने की संस्तुति सीएम ने दे दी है।

ऐसे ही कारगिल युद्ध में शहीद हुए नायक अशोक कुमार बाल्मिकी को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री ने जिला बिजनौर के फीना से चांदपुर मार्ग का नामकरण ‘शहीद नायक अशोक कुमार बाल्मिकी’ मार्ग से किए जाने की संस्तुति प्रदान है। कानपुर देहात के विकास खण्ड सरवनखेड़ा के अंतर्गत रसूलपुर गोगोमऊ दुआरी सम्पर्क मार्ग का नामकरण ‘शहीद बड़े सिंह’ मार्ग के नाम से करने की संस्तुति दी गई है। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए स्व. रमेश यादव वाराणसी के ग्राम मिल्कोपुर उमरहा वाया तोफापुर मार्ग का नामकरण ‘शहीद रमेश यादव’ मार्ग के नाम से करने की सहमति प्रदान की है।

त्रिपुरा में शहीद हुए बजरंगी विश्वकर्मा की याद में अम्बेडकर नगर के बरियावन से टाण्डा मार्ग का नामकरण ‘शहीद बजरंगी विश्वकर्मा’ मार्ग होगा। जौनपुर के सिद्दीकपुर मार्ग से भुकुरा होते हुए जमुहई मार्ग का नामकरण ‘शहीद सैनिक राजेश कुमार सिंह’ मार्ग होगा। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए स्व. अवधेश यादव की स्मृति में ने चंदौली के ग्राम बहादुरपुर पड़ाव भूपौली मार्ग का नामकरण ‘शहीद अवधेश यादव’ मार्ग होगा। शहीद शशांक कुमार सिंह की याद में गाजीपुर स्थित पारा कासिमाबाद मार्ग का नामकरण ‘शहीद शशांक कुमार सिंह’ मार्ग के नाम पर होगा।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

Ranji Trophy 2021-22, FINAL: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, मुंबई को 6 विकेट से हरा पहली बार बनी रणजी चैंपियन

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मध्य प्रदेश और मुंबई के बीच खेला गया। जहां 41 …

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *