जैश-ए-मुहम्मद के 3 आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में घुसे, निशाने पर राजधानी दिल्ली और वीवीआइपी

दिल्ली में एक बार फिर से आतंकी प्रहार का खतरा मंडरा रहा है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार, खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 3 आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में प्रवेश कर चुके हैं और दिल्ली में कोई बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं। ज्ञात हुआ है कि उनके निशाने पर राजधानी दिल्ली और कई वीवीआइपी व्यक्ति हैं। इसके साथ ये तीनों आतंकी दिल्ली के भीड़भाड़ वाली जगहों और प्रमुख स्थलों को भी अपना निशाने बना सकते हैं। भारत में तबाही मचाने के इरादे से घुसे जैश-ए-मुहम्मद के इन तीन आतंकियों के नाम गुलजान, जुमान खान और शकील अहमद बताए जा रहे हैं। तीनों जैश के मुखिया मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर के नजदीकी हैं।

सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार,पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (ISI) के संकेत पर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद भारत में बड़ी तबाही की प्लानिंग बना रहा है।बताया जा रहा है कि इसमें 2 कश्मीरी इन तीनों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के सियालकोट सेक्टर के मार्ग से भारत में घुसे हैं और तीनों के पास अफगानिस्तान पहचान के दस्तावेज हैं।

खुफिया एजेंसियों से प्राप्त सूचना ​के अनुकूल, बस, कार और टैक्सी से जम्मू-कश्मीर से ये तीनों आतंकी दिल्ली में घुस सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों को यह इनपुट भी मिला है कि त्योहार के मौसम में आतंकी बड़ा हमला कर सकते हैं। इस चेतावनी के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि, इसकी पुष्टि पुलिस के अधिकारी नहीं कर रहे हैं।इससे पूर्व जून माह में भी दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया था। तब सूचना मिली थी कि जम्मू-कश्मीर से दिल्ली में 4 से 5 आतंकी घुसे हैं। इसके पश्चात से निरन्तर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। सचेत कर दें कि अगले कुछ महीनों में दीपावली समेत कई त्योहार पड़ेंगे, ऐसे में आतंकी भीड़ को निशाना बना सकते हैं।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *