बीजेपी सरकार पर शंकराचार्य स्वरूपानंद का बड़ा आरोप

बीजेपी सरकार पर शंकराचार्य स्वरूपानंद का बड़ा आरोशंकराचार्य स्वरूपानंद
प्रयागराज में मीडिया से बात करते हुए शंकराचार्य

 द्वारकेश बर्मन की रिपोर्ट

प्रयागराज।शंकराचार्यस्वरूपानंद ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाने की जो बात की जा रही है, वह भी लोगों को धोखा देने व गुमराह करने की ही कोशिश है।

“राम मंदिर के नाम पर लोगों को धोखा देकर गुमराह कर रही है बीजेपी सरकार”-स्वरूपानंद

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने
केंद्र की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर करारा प्रहार किया है उन्होंने बोला है कि ,मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर के नाम पर मासूम जनता और रामभक्तों को धोखा दे रही है और उन्हें गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। प्रयागराज में मीडिया से बात करते हुए शंकराचार्य स्वरूपानंद ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाने की जो बात की जा रही है, वह भी लोगों को धोखा देने व गुमराह करने की ही कोशिश है, क्योंकि कोई भी चुनी हुई सरकार, जो कि संविधान के शपथ लेती है वह कोई भी धार्मिक स्थल बनवा ही नहीं सकती है, क्योंकि संविधान की शपथ लेने के बाद वह धर्मनिरपेक्ष हो जाती है।

उन्होंने अयोध्या और प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर में भगवान राम की भव्य प्रतिमा लगाए जाने के एलान को भी गलत बताया और कहा कि लोगों को अब राम मंदिर चाहिए और रामभक्त अब पुतले से संतोष नहीं करेंगे। उनके मुताबिक़ भगवान राम के पुतले लगाए जाने से राम मंदिर निर्माण के रास्ते बंद किये जा रहे हैं।

शंकराचार्य स्वरूपानंद ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए और मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ पैदा हुए जनाक्रोश से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ही मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से गरमाया जा रहा है। इसमें भटकाव पैदा किया जा रहा है भाजपा वोट कमाने के लिए राम लला को भुनाती आई है और जब अपने इस आडम्बर में फस गई तो अब जजमेंट का इंतजार और अध्यादेश लाने के प्रलोभन जैसी बयानबाजी कर फिर आस्था से खिलवाड़ करने में जुटी है।

उन्होंने हिंदुस्तान हेडलाईन के माध्यम से जनता से अपील कि जो पार्टी राम मंदिर निर्माण और दूसरे मुद्दों पर जनता से किया गया वायदा पूरा न कर रही हो और पिछले चुनाव के अपने घोषणा पत्र को सत्ता पाते ही रद्दी समझहने लगे उसपर अमल न करे, अगले चुनाव में उसके खिलाफ वोट करना चाहिए…?? उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है कि अगर उनकी इस अपील की वजह से बीजेपी को चुनाव में हार का सामना करना पड़ता है तो भी उन्हें लेश मात्र भी इसकी परवाह नहीं होगी।

About Hindustan Headlines

Check Also

जानिए क्या है छठ पूजा Chhath Puja का विशेष महत्व ,पूजा के दौरान किन मंत्रों का करें जाप और पढ़ें यह आरती

जानिए क्या है छठ पूजा Chhath Puja का विशेष महत्व ,पूजा के दौरान किन मंत्रों का करें जाप और पढ़ें यह आरती

Chhath Puja : आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को आज बिहार, …

क्या आप जानते हैं धनतेरस त्यौहार की पौराणिक कथा और क्या है धनतेरस पूजन की सही विधि

क्या आप जानते हैं धनतेरस त्यौहार की पौराणिक कथा और क्या है धनतेरस पूजन की सही विधि

Dhanteras 2021: कार्तिक मास की कृष्ण त्रयोदशी को धनतेरस कहते हैं। यह त्योहार दीपावली आने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *