शासन के आदेशों की हल्का लेखपाल व गठित टीम उड़ा रहे धज्जियां

संदीप पांडेय की रिपोर्ट :

सिद्धार्थ नगर : जहां एक तरफ केंद्र व प्रदेश की सरकार किसानों को सम्मान किसान योजना अंतर्गत ₹6000 वार्षिक देने का निर्णय लिया है और फरवरी माह के अंतिम तक किसान के खातों में तीन किस्तों के माध्यम से 6000 हजार रुपए देने का जिला अधिकारी कृषि विभाग अधिकारी एवं टीम गठित कर लघु सीमांत किसानों व 2 हेक्टेयर से कम जोत वाले किसान को किसान सम्मान धन राशि देने का कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया है। वही विकास खंड नौगढ़ के ग्राम सभा कटेया में हल्का लेखपाल द्वारा हीला हवाली का मामला प्रकाश में आया है, जहां पर सैकड़ों किसानों को प्राथमिक विद्यालय कटैया पर बुलाकर खुद नदारद रहे और किसान लेखपाल की इंतजार में इधर उधर भटकते नजर आ रहे हैं।

वही ग्राम प्रधान मिथिलेश कुमार त्रिपाठी का कहना है कि हल्का लेखपाल कपिल देव द्वारा सूचना दिया गया था कि आप सबको सार्वजनिक स्थल पर एकत्रित कर आप सबकी किसान सम्मान योजना अंतर्गत फार्म भरवा कर शासन प्रशासन को भेजा जाएगा। किसान तो इकट्ठे हो गए लेकिन हल्का लेखपाल गायब रहे।

वहीं प्राथमिक विद्यालय कटेया में एक तरफ बच्चे शिक्षा ले रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एक ही बरामदे में ग्राम सभा के किसान हल्का लेखपाल को लेकर बहस बाजी करते नजर आए। अगर यही स्थिति रही तो सरकार की मंशा पर पानी गिरेगा और किसानों को लाभ देने में सरकार विफल होगी और किसान लाभ पाने से वंचित रह जाएंगे। जबकि विद्यालय समय में इस प्रकार की की जाने वाली बैठक के या कार्रवाई के लिए स्कूल से हटकर किया जाना चाहिए, लेकिन लेखपाल प्रधान स्कूल संचालन के समय में बच्चों के भीड़ में ग्राम वासियों की भीड़ इकट्ठा कर विद्यालय के संचालन में दखल देने का काम किया गया जो विद्यालय के बच्चों के खिलाफ है ।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पुलिस चेकिंग से वाहन स्वामियों में हड़कम्प

रिपोर्ट-लोकपति सिंह इलिया चन्दौली स्थानीय पुलिस ने बनरसियां माइनर के पास सघन चेकिंग अभियान चलाकर …

अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को स्वमं देखें,अधिनस्थों के सहारे न छोड़ें-जिलाधिकारी

चन्दौली जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल ने कलेक्ट्रेट सभागार में अस्थायी गोशाला स्थल का निर्माण व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *