ऑक्सफ़ोर्ड में दो क़िताबे रायबरेली रोमांस और जयपुर डायरीज़ का हुआ लॉन्चिंग कार्यक्रम

ऑक्सफ़ोर्ड में दो क़िताबे रायबरेली रोमांस और जयपुर डायरीज़ का हुआ लॉन्चिंग कार्यक्रमTwo book Rae Bareli Romance and Jaipur Diaries launch event in Oxford

एंटरटेनमेंट डेस्क-हिन्दुस्तान हेडलाइंस

 

नई दिल्ली-दिल्ली के दिल कनाट प्लेस में बीते रविवार दो किताबो का विमोचन हुआ। ऑक्सफ़ोर्ड बुक स्टोर में इन दोनों किताबो को लॉन्च किया गया। लॉन्च किये गए दोनों किताबो में से पहली किताब लेखक आर्यन उपाध्याय की जयपुर डायरिस है और दूसरी किताब लेखक सरस आज़ाद की रायबरेली रोमांस है।

दोनों किताबे लव स्टोरी पर आधारित है लेकिन दोनों किताबे अलग अलग सदेंश देती है। इन दोनों किताबो का पब्लिकेशन रेड ग्रैब बुक्स ने किया है। इन किताबो की मार्केटिंग और प्रमोशन बुक स्केप द्वारा किया गया है।

बुक लॉन्च में सैकड़ो पाठक हुए शामिल

किताबो के लॉन्चिंग कार्यक्रम में सेकड़ो पाठको ने हिस्सा लिया। सभी पाठक काफी किताबो को लेकर काफी उत्सुक दिख रहे थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शुशील भारती जी रहे। यहाँ मौजूद सभी अतिथि गण ने क़िताबों की खूब सराहना की।

पाठको ने किताबो के लोकार्पण के बाद लेखकों से सबाल जबाब किया। सभी पाठको ने किताबो की प्रतिया खरीदी और लेखकों से उसपे आटोग्राफ लिए।

आर्यन उपाध्याय की जयपुर डायरिस

जयपुर डायरिस के लेखक आर्यन उपाध्याय ने बातचीत में बताया की यह किताब उनके खुद के लाइफ एक्सपेरिएंस से प्रभावित है। यह किताब प्यार की परकाष्ठा को बताती है।

उन्होंने कहा की आप जब भी प्यार में होते है तो आप बेहतर इंसान बनते है। आगे बातचीत कहा की आप एक बेहतर लव स्टोरी पढ़ना चाहते है तो आप इस किताब को जरूर पढ़े।

सरस आज़ाद की रायबरेली रोमांस

वही दूसरी किताब रायबरेली रोमांस के लेखक सरस आज़ाद से जब हमने बात की तो उन्होंने बताया की यह किताब लव स्टोरी के साथ साथ सामाजिक सन्देश भी देती है एक प्रेम कहानी के साथ उन्होंने समाज में व्याप्त जातिवाद जैसी प्रथा पर प्रहार किया है। इस कहानी में लव, रोमांस,मार -धार ,एक्शन सब कुछ आपको पढ़ने को मिलेगा।

 

 

रेड ग्रैब बुक्स पब्लिशिंग हाउस ने किया पब्लिश

किताब के पब्लिशर वीनस केसरी (रेड ग्रैब बुक्स ) ने बातचीत में बताया की ये दोनों किताबे उनके पब्लिशिंग हाउस में छपी है। दोनों ही लेखक काफी अच्छा लिखते है और दोनों किताबे बहुत अच्छी है आपको एक बार जरूर पढ़नी चाहिए।

आगे उन्होंने कहा की उनका पब्लिशिंग हाउस अच्छे और नए लेखकों के लिए हमेशा उपलब्ध है वह नए लेखकों की हर सम्भब मदद को तैयार है। उन्होंने कहा उनके यहाँ कई स्टार लेखकों की किताबे छप चुकी है। आगे भी बहुत बड़े प्रोजेक्ट अभी उनके पास है।

 दोनों किताबो का प्रमोशन बुक स्केप द्वारा किया गया

किताब का प्रमोशन करने वाले पराग अग्रवाल (बुक स्केप )ने बातचीत में बताया की यह दोनों किताबे काफी अच्छी लिखी गई है। दोनों लव स्टोरी है। आगे उन्होंने कहा की आज के समय में लेखकों को अपना प्रमोशन करना काफी मुश्किल होता है लेखक का काम सिर्फ लिखने का है। पहले लेखकों को अपना प्रमोशन भी खुद करना पड़ता लेकिन अब ऐसा नहीं है।

बुक स्केप लेखकों को प्रमोशन और किताब की मार्केटिंग करने में मदद करता है ताकि लेखक अपना पूरा ध्यान सिर्फ लेखन कार्य में लगाए ताकि हमे अच्छी-अच्छी किताबे पढ़ने को मिले।

मुख्य अतिथि सुशील भारती (ब्रॉडकास्टिंग डाइरेक्टर मारवाह स्टूडियो )ने दोनों किताबो और लेखकों की जमकर सराहना की।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

Baate kitabe on hindustan headlines

बातें किताबें विद रूपेश: किताब- आई लव यू / लेखक- कुलदीप राघव

किताब- आई लव यू लेखक- कुलदीप राघव समीक्षा- आज बातें किताबें में मैं ले के …

दिल्ली के होटल पार्क प्लाजा में हुआ फैशन एन्ड लाइफस्टाइल एक्सिबिशन

दिल्ली के पार्क होटल में हुआ फैशन एन्ड लाइफस्टाइल एक्सिबिशन  Fashion & Lifestyle Exhibition organized …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *