Whatsapp में जुड़े तीन और नए और इंट्रेस्टिंग फीचर, इस तरह उठायें लाभ

नई दिल्ली : इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपनी सर्विस के साथ ही लगातार अपडेट होते फीचर्स व लुक के लिए भी फेमस है। अब व्हाट्सऐप ने एक और आर्कषक अपडेट जारी किया है,  जिसमें आईओएस पर व्हाट्सऐप यूज़ करने वाले यूजर्स चैट में फोटो फिल्टर, क्विक रिप्लाई और आॅटो एल्बम जैसे नए व कूल फीचर्स का लुफ्त उठा सकेंगे।

हाल ही में पिन चैट फीचर लाने के बाद फेसबुक अधिकृत व्हाट्सऐप ने आईओएस वर्ज़न में तीन नए फीचर्स शुरू किए हैं। नया फीचर फोटो फिल्टर यूजर्स को ईमेज़, वीडियो अथवा जिफ़ के लिए कुछ नए फिल्टर्स लेकर आया है। इसके जरिये मीडिया शेयर करते समय आप पॉप, कूल, क्रोम, फिल्म और ब्लैक एंड व्हाइट जैसे फिल्टर एप्लाई कर उस फोटो या मीडिया फाईल को और भी आर्कषक बना सकते हैं।

इसी तरह आॅटो एल्बम फी़चर की बात करें तो इसमें अपने कान्टेक्ट को एक साथ कई मीडिया फाईल भेजने पर उसे अपने चैट बॉक्स को स्क्रॉल करके सभी ईमेज़ को देखना नहीं पड़ेगा। सभी ईमेज़ या वीडियो एल्बम लेआउट की तरह दिखेगी।

व्हाट्सऐप के तीसरे नए फीचर का नाम है क्विक रिप्लाई। इस फीचर के बाद यूजर किसी भी मैसेज का रिप्लाई करने के लिए महज़ विंडो को स्वाइप करना होगा और चैट बॉक्स के नीचे मैसेज विज़िबल हो जाएगा। जहां आप चैट का रिप्लाई कर सकते हैं। हां अगर बंदा ज्यादा चेप है, तो इग्नोर करने का आॅप्शन तो आपके पास हमेशा ही होता है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ग्रेटर नोएडा का सरकारी कार्यालय बना पकौड़े की दूकान, कोल्ड ड्रिंक के साथ मजे ले रही कर्मचारी

Download Nulled WordPress ThemesDownload Nulled WordPress ThemesFree Download WordPress ThemesDownload Best WordPress Themes Free Downloadfree …

भारत बनाम न्यूज़लैंड सेमीफाइनल मुकाबला : मैच पर मंडरा रहे हैं संकट के ‘बादल’

नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में आज सेमीफाइनल का मुकाबला होना है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *