ताजियादारों की समस्याओं को समय से निपटाया जायेगा-जिलाधिकारी

चन्दौली मुहर्रम को सकुशल निपटाने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कर ली है। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में आगामी त्योहार मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिलाधिकारी ने अस्वस्थ किया कि प्रशासनिक सभी तैयारियां मुकम्मल है। कहीं कोई व्यवधान नही आएगा। ताजियादारों की कोई समस्या होगी तो उसे समय से निपटाया जाएगा। किसी भी तरह की नई परम्परा की शुरूआत किसी भी हाल में नही होने दी जाएगी। डीएम, एसपी ने समस्त उपजिलाधिकारी एवं समस्त थानाध्यक्षों से कहा कि हर स्तर पर सुरक्षा प्रबंध चाकचौबंद हों। असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। विशेषकर अफवाहों को रोकन के लिए कड़ी तैयारी की जाए। मुहर्रम के दिन ताजिया रखे जाने के स्थानों के आस-पास साफ-सफाई रहे। अधिकारी सुनिश्चित करें कि कही परम्परा के विरूद्ध कोई काम न हो। ताजिया की ऊंचाई भी तय कराएं। लोग सड़क के बजाय अपने परिसर में ही ताजिया रखें। थानों पर पीस कमेटी की बैठक समय से करा ली जाए। पुलिस अधीक्षक ने त्योहरों पर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। डीजे बजाना पूर्णतः वर्जित रहेगा, त्योहरों में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन किसी सूरत में न हो। डीएम व एसपी ने हर स्तर के अधिकारियों को सीयूजी नंबर हमेशा आॅन रखने की चेतावनी भी दी। कहा कि यातायात व्यस्था भी चुस्त दुरूस्त रहे।

जिलाधिकारी ने पीस कमेटी के सदस्यों एवं जनपदवासियों को पूरी तरह अस्वस्थ किया कि प्रशासन आपके सहयोग के लिए 24 घंटे आपके साथ है। सबके सहयोग के बिना त्योहार सकुशल संभव नही है। जनपद में किसी भी जगह या स्थान पर किसी प्रकार की समस्या आती है तो शासन प्रशासन से सम्पर्क कर उसका निदान कराएं, यह जिम्मेदारी आप सबकी है। कोई भी व्यक्ति इसमें व्यवधान उत्पन्न करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। धानापुर, सैयदराजा, अलीनगर व चकिया में ताजिया कमेटी प्रभारी द्वारा बताया गया कि हमारे यहा ताजिया जिस रास्ते से निकाली जाएगी वहां का रास्ता काफी खराब है तथा रास्ते में लोगों का अवैध कब्जा है एवं जमोखर गाॅव के नालियों का पानी रोड पर बहता है। सिकन्दरपुर, एकौनी सहित अन्य जगहों पर बिजली के तार काफी नीचे एवं बिजली के पोल काफी लटका होने पर अधिक्षण अभियन्ता विद्युत को तत्काल ठीक करते हुये अवगत कराने के निर्देश दिये। शान्ति समिति के सदस्यों द्वारा एक-एक कर अपनी-अपनी समस्याओं को बताया गया। इसमें ज्यादातर समस्याएं बिजली, रास्ते, साफ-सफाई एवं पानी की थी। पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल द्वारा समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्र में जिन रास्ते से जुलूस निकलता है अगर उस रास्ते पर कोई अवैध कब्जा है तो उसको खाली करा लें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गतवर्ष की भांति त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस बल के साथ पूरे कार्यक्रम की निगरानी कर ली जाय।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी बच्चा लाल, अपर पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी सकलड़ीहा, चकिया एवं मुगलसराय, समस्त क्षेत्राधिकारी एवं समस्त थाना प्रभारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

About Hindustan Headlines

Check Also

चिकित्सकों की नियमित उपस्थिति अनिवार्य-जिलाधिकारी

चन्दौली जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गो-संरक्षण समिति की बैठक …

चन्दौली:पुलिस लाइन में मना पुलिस स्मृति दिवस,दी गयी श्रद्धाजंलि

चन्दौली पुलिस अधीक्षक  हेमन्त कुटियाल द्वारा पुलिस लाइन चन्दौली में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *