राजकीय बालिका गृह में ऊनी वस्त्रों का वितरण, राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष अंजू चौधरी पहुंची

संतोष शर्मा की रिपोर्ट :

बलिया : राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी बुधवार को राजकीय बालिका गृह पहुँची। उन्होंने सभी बालिकाओं को ऊनी वस्त्र का वितरण किया। बच्चियों ने भी भाषण, डांस, पेंटिंग, रंगोली आदि के माध्यम से उपाध्यक्ष चौधरी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

14 नवंबर को बाल दिवस के अवसर पर ये कार्यक्रम हुए। विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाली बालिकाओं को उपाध्यक्ष अंजू चौधरी ने पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। कुछ बालिकाओं की बेहतर प्रस्तुति पर जमकर सराहना की। इस दौरान संगीत से संबंधित सामग्रियों की मांग बालिकाओं ने की। इसके लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी केके राय को निर्देशित किया। कहा कि किसी में अगर प्रतिभा है तो उसको प्रोत्साहित किया जाए। जूता, मोजा, टोपी, साल-चादर समेत अन्य उनी कपड़ों का वितरण हुआ।



इसके बाद पूरे बालिका गृह में भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया। स्टोर रूम, बेडरूम, किचन, शौचालय आदि में जाकर साफ-सफाई को देखा। वहां की पूरी व्यवस्था पर उन्होंने संतोष जताया और इसी तरह आगे भी बेहतर बनाए रखने की हिदायत दी।

अधिकारियों संग की विभागीय समीक्षा

राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष अंजू चौधरी ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में पुलिस, समाज कल्याण अधिकारी, प्रोबेशन अधिकारी व अन्य अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि महिलाओं से जुड़ी समस्याओं को गंभीरता से लिया जाए। अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह समाज कल्याण अधिकारी तिलकधारी प्रोबेशन अधिकारी कृष्ण कांत राय, सीओ सदर अवधेश चौधरी आदि मौजूद थे।


About Kanhaiya Krishna

Check Also

देशी शराब व कच्ची शराब के साथ महिला पुरुष बन्दी

राघवेन्द्र तिवारी की रिपोर्ट मोहनलालगंज लखनऊ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण …

बिना शिक्षा के विकास सम्भव नहीं-साजिद खान

रिपोर्ट – सन्दीप पाण्डेय संतकबीरनगर, के सेमरियावा खंडशिक्षा क्षेत्र के देवरिया लाल में ब्रिलियंट कोचिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *