भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान को वायुसेना ने मार गिराया, हवाई सेवा बंद

नई दिल्ली : पुलवामा हमले के बदले भारतीय वायुसेना द्वारा किये गए एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है। भारत की कार्यवाही का जवाब देने के लिए आज एक पाकिस्तानी विमान भारतीय वायुसीमा में प्रवेश कर गया, जिसे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया है। वहीँ पाकिस्तान के रूख को देखते हुए लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट हवाईअड्डों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा कारणों के चलते एयरस्पेस निलंबित कर दिया गया है। कई कमर्शियल उड़ानें भी होल्ड पर हैं।

जनकारी के मुताबिक भारतीय वायुसीमा में घुसे पाकिस्तान के F16 लड़ाकू विमान को भारत ने मार गिराया है। इस विमान का मलबा पाकिस्तानी इलाके के नौशेरा में गिरा है। पाकिस्तान का विमान भारत की सीमा के तीन किलोमीटर अंदर तक घुस आया था, लेकिन उसे ढेर कर दिया गया। पाकिस्तान ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया है। पीटीआई के मुताबिक पाकिस्तान ने बम भी गिराए हैं। ये घुसपैठ जम्मू कश्मीर के आसपास की गई है। सरकार की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

भारतीय वायुसेना ने अपने सभी लड़ाकू विमानों को अलर्ट पर रखा है। पायलटों से कहा गया है कि 2 मिनट के अंदर उड़ान भरने के लिए तैयार रहें। आपको बता दें कि इस तरह का अलर्ट युद्ध के समय में ही जारी किया जाता है। पाकिस्तान ने भी बॉर्डर के पास वाले सभी एयरपोर्ट को अलर्ट पर रखा है। पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से उड़ने वाली फ्लाइटों को कैंसिल कर दिया है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

CAA के समर्थन में दिल्ली विश्वविद्यालय के बुद्धिजीवी, शिक्षक और छात्रों ने आयोजित किया ओपन टॉक

CAA के समर्थन में दिल्ली विश्वविद्यालय के बुद्धिजीवी, शिक्षक और छात्रों ने आयोजित किया ओपन …

Nirbhaya Case

Nirbhaya Case : क्या है दोषियों को फांसी पर लटकाने की क़ानूनी कार्रवाई ?

Nirbhaya Case : क्या है दोषियों को फांसी पर लटकाने की क़ानूनी कार्रवाई नई दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *