नीरो आर्ट हब ने आयोजित की एक दिन की वाटर कलर पेंटिंग वर्कशॉप

नीरो आर्ट हब ने आयोजित की एक दिन की वाटर कलर पेंटिंग वर्कशॉपNero Art Hub organized one day water color painting workshop

 

नई दिल्ली-दिल्ली के साउथ एक्स पार्ट एक में एक दिन की वाटर कलर पेंटिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वाटर कलर पेंटिंग वर्कशॉप का आयोजन नीरो आर्ट हब ने करवाया। नीरो आर्ट हब आर्ट गैलरी है।

नीरो आर्ट हब समय-समय पर ऐसे वर्कशॉप्स का आयोजन करती है। नीरो आर्ट हब में विभिन्न देशो के आर्टिस्टों की पेंटिंग लगी हुई है। कला प्रेमियों के लिए नीरो आर्ट हब एक सुकून देने वाली जगह है।

शनिवार को हुए वाटर कलर वर्कशॉप में मशहूर वाटर कलर आर्टिस्ट शंकर ठाकुर ने बच्चो को वाटर कलर पेंटिंग की बारीकियां सिखाई। शंकर ने पहले खुद एक चित्र बनाकर बच्चो को दिखाया उसके बाद बच्चो ने उस डेमो पेंटिंग को फॉलो करते हुए सुन्दर सूंदर पेंटिंग्स की। बच्चों द्वारा बनाये चित्र देखते ही मन को आकर्षित कर रहे थे।

बच्चो ने बातचीत में बताया की उन्हें यह वर्कशॉप अटेंड करके बहुत अच्छा लगा उन्होंने सूंदर सूंदर पेंटिंग्स बनानी सीखी। सभी बच्चो ने शंकर ठाकुर की तारीफ की।

मशहूर वाटर कलर आर्टिस्ट शंकर ठाकुर ने बातचीत में कहा की वह पिछले कई सालो से वाटर कलर पेंटिंग्स करते आ रहे है। उन्होंने कहा की लोगो को अपने बच्चो में इसे हॉबी के तौर पर शामिल कराना चाहिए।

आर्टिस्टों पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा को इस फील्ड में मौके बहुत कम मिलते है साथ ही रजगार के अवसर भी कम है जिस वजह से आर्टिस्टों को इसे छोड़ना पड़ता है। उन्होंने आगे कहा की सरकार को इस्पे कोई ठोस कदम उठाना चाहिए।

नीरो आर्ट हब की फाउंडर रणबीर राठी जी ने बताया की उनकी आर्ट गैलरी सभी आर्टिस्टों के लिए खुली है। कोई भी आर्टिस्ट उनकी गैलरी में अपनी प्रर्दशनी लगा सकता है।

उन्होंने आगे कहा की नीरो आर्ट हब नए आर्टिस्टों के लिए काम करता है। साथ ही पेंटिंग जैसी कला को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रयासरत है। उन्होंने कहा हम समय समय पर इस तरह की वर्कशॉप्स का आयोजन करते रहते है ताकि बच्चो को कला के क्षेत्र से जोड़ सके।

 

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ऑक्सफ़ोर्ड में दो क़िताबे रायबरेली रोमांस और जयपुर डायरीज़ का हुआ लॉन्चिंग कार्यक्रम

ऑक्सफ़ोर्ड में दो क़िताबे रायबरेली रोमांस और जयपुर डायरीज़ का हुआ लॉन्चिंग कार्यक्रमTwo book Rae …

Baate kitabe on hindustan headlines

बातें किताबें विद रूपेश: किताब- आई लव यू / लेखक- कुलदीप राघव

किताब- आई लव यू लेखक- कुलदीप राघव समीक्षा- आज बातें किताबें में मैं ले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *