एनडीआरएफ जवान को गार्ड अॉफ ऑनर के साथ दी गई मुखाग्नि

निरंजन कुमार की रिपोर्ट

सिमरी बख्तियारपुर : हमारी हर मुसीबत में दुश्मनों से हमारी जानों की रक्षा करने वाला सेना का जवान आखिर बीमारी की जंग में खुद से हार गया। सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी प्रखंड के बरहपोखरिया निवासी एनडीआरएफ के जवान रामबहादुर प्रकाश ऊर्फ गुड्डू की दिल्ली के पटपड़गंज मैक्स अस्पताल में ईलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गयी। मृतक जवान ब्लड कैंसर से पीड़ित था।

तिरंगे से लिपटा पार्थिव शरीर बुधवार की सुबह पैतृक गांव बारहपोखरिया पहुंचा। शव के गांव पहुंचते ही वातावरण में सन्नाटा पसर गया। हर एक की आँखें गमहीन हो गई। जवान को देखने आसपास के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्थानीय ओपी पुलिस के सहयोग से एनडीआरएफ की टीम ने जवान के पार्थिव शरीर को घर तक पहुंचाया। टीम के जवानों ने जवान के अंतिम विदाई में सलामी दी।

शव के साथ आये एनडीआरएफ टीम के सबइंस्पेक्टर अमित त्यागी एवं शैलेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक जवान दिल्ली के गाजियाबाद में एनडीआरएफ टीम के सबइंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। इनकी भर्ती वर्ष 2007 में हुई थी। नौकरी के दौरान ही गत एक वर्ष से ब्लड कैंसर से पीड़ित था। जिसका इलाज लंबे अवधि से चल रहा था। कुछ दिनों से स्थिति गंभीर होने के बाद उसे दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रहे जवान का निधन सोमवार की सुबह 7.25 में हो गया।

शव को बुधवार को पैतृक गांव लाया गया। शव को पहुंचते ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। जवान के पिता श्यामदेव यादव सहित सभी परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हैं। मृत जवान अपने पीछे 6 वर्षीय जीवन प्रकाश, दूसरा 4 वर्षीय नयन प्रकाश एवं एक भाई ललटू कुमार, माता-पिता के साथ भोली-भाली पत्नी प्रियंका कुमारी को छोड़ गए।

शव के अंतिम यात्रा में राजद के जिला अध्यक्ष सह जिला पार्षद सदस्य मो. जफर आलम, पंचायत के मुखिया राजकुमार रंजन, पूर्व प्रमुख रमेश चन्द्र आदि शामिल थे।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

जलाभिषेक करने को ले कर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

राजू शर्मा की रिपोर्ट : पश्चिमी चंपारण : मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिवमंदिरों में …

ट्रेन से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से घायल

राजू शर्मा की रिपोर्ट : पश्चिमी चंपारण : नरकटियागंज सुगौली रेलखंड स्थित मझौलिया स्टेशन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *